मंत्री सतीश शर्मा का शिवलिंग के पास हाथ धोते वीडियो वायरल, सपा और कांग्रेस ने घेरा

News

ABC NEWS: बाराबंकी के लोधेश्‍वर महादेव मंदिर में यूपी सरकार के मंत्री सतीश शर्मा द्वारा कथित रूप से शिवलिंग के पास हाथ धोने को लेकर सपा और कांग्रेस ने मंत्री और बीजेपी पर निशाना साधा है. जबकि मंदिर के पुजारी ने इस पर सफाई देते हुए कहा है कि हस्तप्रक्षालन जिस जगह पर पूजा की जाती है वहीं पर किया जाता है. मंत्री का कहना है कि उनके हाथ में पूजन सामग्री लगी थी. बता दें कि मंत्री के हाथ धोने का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसे लेकर सियासी दल सवाल उठा रहे हैं. हालांकि ‘abcnews.media’ इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.


वीडियो में मंत्री सतीश शर्मा के साथ यूपी सरकार के एक अन्‍य मंत्री जितिन प्रसाद भी मौजूद दिख रहे हैं. समाजवादी पार्टी के नेता सुनील सिंह यादव ने इसे लेकर मंत्री सतीश शर्मा पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि यह किसी अन्‍य जाति के नेता ने किया होता तो भाजपा के लोग अब तक उसे पार्टी से बाहर निकाल चुके होते.

कांग्रेस ने भी इस पर तंज कसा है. यूपी कांग्रेस ने एक्‍स (पूर्व ट्विटर) पर वीडियो शेयर करते हुए मंत्री सतीश शर्मा पर आरोप लगाया है कि वह शिवलिंग के पास हाथ धो रहे हैं। कहा है कि बीजेपी आस्था का इस्तेमाल सिर्फ राजनीति के लिए करती है.

कांग्रेस ने अपनी पोस्‍ट में लिखा- ‘उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सतीश शर्मा शिवालय में शिवलिंग के अर्घ्य से सटाकर ही हाथ धो रहे हैं. बगल में एक और मंत्री जितिन प्रसाद खड़े होकर टकटकी निगाह से देख रहे हैं. धर्म के नाम पर, देवी-देवताओं के नाम पर राजनीति करने वाले और कुर्सी पर बैठने वालों के पास इतनी सामान्य सी बुद्धि भी नहीं कि शिवलिंग के समीप हाथ नहीं धोया जाता.

क्‍या है वीडियो में
कांग्रेस द्वारा एक्‍स पर पोस्‍ट किए गए वीडियो में दिख रहा है कि मंत्री सतीश शर्मा शिवलिंग के पास खड़े होकर पूजा कर रहे हैं. इसी दौरान वह पुजारी द्वारा दिए गए जल से शिवलिंग के पास ही अपने हाथ धोते दिख रहे हैं. उनके बगल में यूपी सरकार के एक अन्‍य मंत्री जितिन प्रसाद भी खड़े दिख रहे हैं.

पुजारी ने दी सफाई 
उधर, इस बारे में पूछे जाने पर लोधेश्‍वर महादेव मंदिर के पुजारी ने कहा कि हस्त प्रक्षालन जिस जगह पर पूजा की जाती है वहीं पर किया जाता है. पूजन के समय भगवान को चंदन, शहद, दही, दूध जैसी सामग्री चढ़ाई जाती है उसे कहीं अलग धुलने पर पुण्‍य क्षीण होता है. जो भी यह कह रहे हैं वे सनातन विरोधी हैं.

मंत्री ने क्‍या कहा 
मंत्री सतीश शर्मा ने कहा कि हाथ में पूजन सामग्री लगी थी उसे नाली में धो नहीं सकता था. इसलिए वहीं पर धुला. यह मामला करीब एक हफ्ते पहले का है. वीडियो को गलत ढंग से पेश किया जा रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media