VIDEO: लखनऊ विश्वविद्यालय में चले लात-घूंसे, पुलिस के सामने ही युवक की होती रही पिटाई

News

ABC NEWS: लखनऊ विश्वविद्यालय में शुक्रवार को छात्रों के दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हो गई. दोनों गुटों को संभालने में प्राक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों और पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. पुलिस के सामने ही एक युवक को कई युवक पीटते रहे. उसके कपड़े तक फाड़ दिए गए. पहले सीनियर छात्र ने जूनियर को इस कदर पीटा की छात्र का सिर फट गया और उसे अस्पताल भेजना पड़ा. आरोपी सीनियर छात्र को निलम्बित कर हसनगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है. इसका वीडियो भी सामने आया है और अब वायरल भी हो रहा है. हालात बिगड़ता देख पीएसी समेत भारी पुलिस बल बुला ली गई है.


विश्वविद्यालय में दोपहर करीब पौने तीन बजे किशोरी कैंटीन पर बीए तृतीय वर्ष के छात्र अभय को एमए प्रथम सेमेस्टर के छात्र प्रियांशु मिश्रा ने पानी निकालने वाले बर्तन से पीटना शुरू कर दिया. इससे छात्र अभय का सिर फट गया। दोनों छात्रों को भिड़ते देख विश्वविद्यालय में अफरातफरी मच गयी. पीटा गया छात्र सुभाष छात्रावास का था. देखते ही वहां बड़ी संख्या में छात्र जुट गए और पुलिस ने आरोपी छात्र को पकड़ लिया लेकिन पुलिस की मौजूदगी में छात्रों ने आरोपी छात्र को जमकर पीटा.

बड़ी मुश्किल से पुलिस आरोपी छात्र को बचाकर थाने ले गई. इसके बाद विश्वविद्यालय के छात्र धरने पर बैठ गए. चीफ प्रॉक्टर ने समझा-बुझाकर धरना खत्म कराया. चीफ प्रॉक्टर प्रो. राकेश द्विवेदी ने कहा कि आरोपी छात्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है. साथ ही तत्काल प्रभाव से आरोपी छात्र प्रियांशु मिश्रा को निलम्बित कर दिया गया है. इसके अलावा पांच सदस्यीय टीम पूरे मामले की जांच के लिए बना दी गई है.

आरोप यह भी है कि विश्वविद्यालय के छात्र की पिटाई के लिए कुछ बाहरी छात्र आए. प्रॉक्टर ऑफिस के सामने सुभाष छात्रावास के छात्र अक्षय वर्मा और आशीष पांडे को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया. इस बीच विश्वविद्यालय के बाकी छात्र भी मौके पर पहुंच गए. इस दौरान एक बाहरी छात्र उनकी पकड़ में आ गया. देखते ही देखते आरोपी छात्र की जमकर पिटाई शुरू कर दी.

प्रॉक्टर समेत पुलिस की मौजूदगी में छात्रों ने छात्र को जमकर धुना. किसी तरह पुलिस ने आरोपी छात्र को गाड़ी पर बिठाया. बलरामपुर अस्पताल में 8 लोगों को चोटिल हालत में लाया गया हैं. इमरजेंसी में सभी का इलाज किया जा रहा हैं. इनमें से अक्षय वर्मा भी हैं. किसी की भी हालत बहुत गंभीर नही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media