Video: तुर्की तक पहुंचा ईरान का हिजाब प्रोटेस्ट, महिला सिंगर ने मंच पर काटे बाल

News

ABC News: ईरान में हिजाब को लेकर हो रहे हिंसक विरोध प्रदर्शनों की आंच एक और मुस्लिम देश तुर्की तक भी पहुंचती दिख रही है. तुर्की की एक महिला सिंगर मेलेक मोसो ने ईरान में हिजाब विरोधी प्रदर्शनों के लिए अपना समर्थन दिखाया है. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें सिंगर मंच पर ही अपने बाल काटते हुए दिख रही हैं. उन्होंने ईरान में प्रदर्शनकारियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए ऐसा किया. इंटरनेट पर तुर्की सिंगर मेलेक की हर कोई तारीफ कर रही है.

ऊंची कॉलर वाली लंबी सफेद ड्रेस पहने मेलेक मोसो ने इस्तांबुल शहर में अपना कार्यक्रम शुरू करने से पहले कैंची निकाली और लोगों की तालियों के बीच बाल काट दिए. इस दौरान उन्होंने कहा, “आज रात, मैं सभी महिलाओं के लिए गाना गाऊंगी.” 33 वर्षीय जैज सिंगर ने कहा, “कोई भी हमारे गीतों, हमारी आजादी को नहीं छीन सकता.” मेलेक मोसो ने ये कदम ऐसे समय में उठाया है जब तुर्की में एक बार फिर से कट्टरता के मामले बढ़े हैं. एक समय तुर्की में हिजाब पर बैन था लेकिन रेसेप तय्यिप एर्दोगान के राष्ट्रपति बनने के बाद तुर्की में हिजाब पर से प्रतिबंध हटा लिया गया. खुद मेलेक मोसो को इसी साल की शुरुआत में एक वीडियो क्लिप के लिए तुर्की रूढ़िवादियों द्वारा निशाना बनाया गया था. हालांकि वे अपने खिलाफ लोगों के गुस्से से झुकीं नहीं और उन्होंने मंच से कहा कि वे ईरान की उन महिलाओं को अपना समर्थन देती हैं जो हर दिन अपनी जान जोखिम में डालकर विरोध प्रदर्शनों में हिस्सा ले रही हैं.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media