Video: F-22 लड़ाकू विमान से मिसाइल दागकर मार गिराया चीनी जासूसी गुब्बारा, समुद्र में गिरे टुकड़े

News

ABC News: शनिवार को अमेरिकी फाइटर जेट द्वारा दक्षिण कैरोलिना के तट पर एक संदिग्ध चीनी जासूसी गुब्बारे को मार गिराए जाने के कुछ ही समय बाद, घटना के सटीक क्षण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से अमेरिकी फाइटर जेट ने एक झटके में संदिग्ध चीनी जासूसी गुब्बारे को मार गिराया. अमेरिकी प्रहार के बाद गुब्बारा टुकड़े-टुकड़े होकर समुद्र में गिर गया.

रियल फोटोहोलिक नाम के इंस्टाग्राम यूजर द्वारा यह वीडियो कैप्चर किया गया जिसमें साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से अमेरिका के लैंग्ली एयर फोर्स बेस से F-22 फाइटर जेट द्वारा एक मिसाइल द्वारा चीनी निगरानी गुब्बारे को मार गिराया गया था. सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक प्रत्यक्षदर्शी वीडियो में, गुब्बारा एक सफेद कश में बिखरता हुआ दिखाई दिया, इससे पहले कि इसके अवशेष नीचे समुद्र में लंबवत रूप से गिरे. ट्विटर यूजर हेली वाल्श ने पोस्ट किया कि उसने दक्षिण कैरोलिना के एक लोकप्रिय रिसॉर्ट शहर मायर्टल बीच में विस्फोट सुना और महसूस किया.

गुब्बारे को गिराए जाने की कार्रवाई के बाद बाइडन ने कहा, बुधवार को जब मुझे गुब्बारे के बारे में बताया गया, तो मैंने पेंटागन को आदेश दिया कि इसे जल्द से जल्द गिराया जाए. उन्होंने सफलतापूर्वक इसे गिरा दिया. मैं अपने सैनिकों को बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने इसे अंजाम दिया. एक अमेरिकी अधिकारी के अनुसार, कैरोलिनास के तट पर अमेरिकी सेना ने चीनी जासूसी गुब्बारे को मार गिराया. गुब्बारे को पहली बार इस सप्ताह के शुरू में मोंटाना के ऊपर आसमान में देखा गया था.

गुब्बारे को गिराए जाने से पहले संघीय उड्डयन प्रशासन ने उत्तरी कैरोलिना में विलमिंगटन, दक्षिण कैरोलिना में चार्ल्सटन और दक्षिण कैरोलिना में मर्टल बीच में हवाई अड्डों के लिए ग्राउंड स्टॉप जारी किया. यानि यहां की गतिविधि पूरी तरह बंद कर दी गई. शीर्ष सैन्य अधिकारियों ने गुब्बारे को नीचे गिराने की चेतावनी दी थी क्योंकि मलबा जमीन पर लोगों और संपत्ति के लिए खतरा पैदा कर सकता था. अमेरिकी रक्षा सचिव ने बताया कि राष्ट्रपति बाइडन के निर्देश के बाद अमेरिकी लड़ाकू विमानों ने अमेरिकी हवाई क्षेत्र में दक्षिण कैरोलिना के तट पर समुद्र के ऊपर चीनी निगरानी गुब्बारे को मार गिराया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media