Video: कुलदीप यादव की ‘जादुई गेंद‘ पर एलेक्स कैरी बोल्ड, हर कोई रह गया हैरान

News

ABC News: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे सीरीज का आखिरी मैच चेन्नई में खेला जा रहा है. इस मैच में भारत के लेग स्पिनर कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है. कुलदीप ने 10 ओवर में 56 रन देकर 3 विकेट हासिल किए, लेकिन उनका एक विकेट काफी खास था.कुलदीप ने अपना तीसरा विकेट लेने के लिए एलेक्स कैरी को बोल्ड किया था. कुलदीप का वह गेंद इतना खास थी कि, एलेक्स कैरी तो बीट हुए ही, ड्रेसिंग रूम में बैठे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ भी हैरान रह गए.

दरअसल, बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को कुलदीप ने ओवर द स्टंप की ओर से एक गेंद डाली, जो गुड लेंथ की लेग स्टंप लाइन पर पिच हुई और उंचाई के साथ-साथ स्पिन होते हुए एलेक्स कैरी के ऑफ स्टंप के टॉप पर जाकर लग गई और वह बोल्ड हो गई. कुलदीप के इस विकेट का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. कुलदीप यादव के अलावा हार्दिक पांड्या ने भी इस मैच में शानदार गेंदबाजी की और 8 ओवर में 44 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. इनके अलावा मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल ने भी 2-2 विकेट हासिल किए . उधर ऑस्ट्रेलिया की टीम 49 ओवर ही खेल पाई और 269 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया की इस पारी में शुरुआत तो काफी अच्छी हुई थी, लेकिन कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बनाया. ऑस्ट्रेलिया की ओर सबसे ज्यादा 47 रन मिचेल मार्श ने बनाए. उनके अलावा एलेक्स कैरी ने 38, ट्रविस हेड ने 33 बनाकर आउट हुए. अब देखना होगा कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के द्वारा दिए गए इस टारगेट का पीछा करके इस सीरीज पर कब्जा कर पाती है या नहीं. आपको बता दें कि चेन्नई में हो रहा तीसरा मैच सीरीज का फाइनल मैच है, क्योंकि मुंबई में हुए पहले मैच में भारत को जीत मिली थी, तो वहीं दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को जीत हासिल हुई थी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media