राम रहीम के शाहजहांपुर सत्संग में VHP-बजरंग दल का हंगामा, बीच में रोका गया प्रोग्राम

News

ABC NEWS: UP के शाहजहांपुर में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम के सत्संग कार्यक्रम में जमकर बवाल मचा. यहां हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने न सिर्फ सत्संग स्थल पर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया, बल्कि यहां लगे पोस्टर और होर्डिंग को भी फाड़ दिया. इसके बाद पुलिस ने इस रिकॉर्डेड सत्संग कार्यक्रम को रुकवा दिया.

राम रहीम हत्या और रेप के केस में उम्रकैद की सजा काट रहा है. इन दिनों वह पेरोल पर जेल से बाहर है. पुलिस के मुताबिक, शाहजहांपुर के रेती में स्थित एक मैरिज लॉन में गुरुवार को राम रहीम के रिकॉर्डेड सत्संग का आयोजन किया जा रहा था. तभी इसकी भनक विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को लग गई. यहां बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर हंगामा किया और सत्संग को बंद कराने की मांग की.

बड़ी संख्या में मौजूद थीं महिलाएं और बच्चे

इसके बाद विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पुलिस को फोन पर कार्यक्रम की सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सत्संग को बंद कराया. पुलिस का कहना है कि इस कार्यक्रम को बिना अनुमति लिए कराया जा रहा था. इतना ही नहीं कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम स्थल पर लगे राम रहीम के पोस्टर और होर्डिंग को फाड़ दिया. वहीं, विश्व हिंदू परिषद के नेता राजेश अवस्थी ने बताया कि इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे पहुंचे थे.

पिछले 5 साल से जेल में है राम रहीम

राम रहीम यौन शोषण, पूर्व पत्रकार रामचंद्र छत्रपति और डेरा सच्चा सौदा के पूर्व प्रबंधक रणजीत सिंह हत्या मामले में पिछले 5 सालों से जेल में है. अदालत ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाई है. दिवाली से पहले 15 अक्टूबर को राम रहीम को 40 दिनों की पेरोल दी गई थी. रेप के दोषी राम रहीम को ‘अच्छे आचरण’ के चलते ये पेरोल दी गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media