इस राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं शुक्र देव, इन राशियों को होगा बहुत लाभ

News

ABC News: ज्योतिष शास्त्र में राशि परिवर्तन को बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है. इसका सीधा संबंध जातक के जीवन और उसके भविष्य से पड़ता है. प्रत्येक राशि एक अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते हैं जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है. इसी क्रम में 18 अक्टूबर को शुक्र देव तुला राशि में प्रवेश करने वाले हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि उनकी स्वराशि भी मानी जाती है. यही कारण है कि इस राशि परिवर्तन से सभी राशियों पर नकारात्मक अथवा सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है. लेकिन तीन ऐसी भी राशियां हैं जिन्हें इस गोचर से बहुत ही लाभ प्राप्त होगा. आइए जानते हैं-

इन राशियों को होगा सबसे अधिक लाभ
धनु राशि
धनु राशि के 11वें स्थान में शुक्र ग्रह प्रवेश करेंगे. इससे इस राशि के जातकों को कैरियर और व्यापार में सफलता प्राप्त होने के संकेत मिल रहे हैं. इसके साथ आपकी आय में भी अच्छी बढ़ोतरी होगी. जो जातक मीडिया, फिल्म, एक्टिंग अथवा फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र से संबंधित हैं उनके लिए भी यह ग्रह गोचर शुभ साबित होने वाला है. यदि आप शेयर बाजार, सट्टा या लॉटरी में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो यह आपके लिए सिद्ध साबित होगा.
कन्या राशि
कन्या राशि के दूसरे भाव में शुक्र ग्रह प्रवेश करेंगे. इससे उनके धन और वाणी में वृद्धि होगी. साथ ही आकस्मिक धन लाभ की संभावना अधिक है. जिन लोगों ने इस समय उधार दिया है उन्हें भी अपना पैसा वापस मिल जाएगा. जो लोग मार्केटिंग, वकील या शिक्षा आदि क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उन्हें भी इस दौरान सफलता प्राप्त होने की संभावना अधिक है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस समय पन्ना रत्न धारण करने से आपको बहुत लाभ प्राप्त होगा.
मकर राशि
मकर राशि के जातकों की कुंडली में शुक्र ग्रह दशम स्थान में गोचर करने वाले हैं. इससे उन्हें कार्य क्षेत्र में अच्छा मुनाफा होगा. साथ ही जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन्हें भी नई संस्थानों से अवसर प्राप्त हो सकते हैं. इसके साथ इस बीच नौकरी पेशा लोगों को प्रमोशन अथवा इंक्रीमेंट मिल सकता है. जो लोग अपने व्यापार को बढ़ाने की योजना बना रहे हैं उन्हें भी सफलता प्राप्त होगी. इस ग्रह गोचर से आपको हर क्षेत्र से ही खुशियां प्राप्त होने की संभावना अधिक है.


नोटः इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्न माध्यमों और मान्यताओं पर आधारित हैं. इसमें लिखी किसी भी जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है इसके उपयोग की जिम्मेदारी उपयोगकर्ता की स्वयं की होगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media