घटिया हाथकूड़ा गाड़ी को लेकर नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में हंगामा, जांच की मांग

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) चुनाव के नतीजों के बाद मंगलवार को नगर निगम कार्यकारिणी की पहली बैठक बुलाई गई. बैठक शुरू होने से पहले पार्षद संतोष साहू को उपसभापति चुना गया. बैठक में नाला सफाई और गंदगी का मुद्दा उठा. नगर निगम की ओर से स्वच्छता मिशन के तहत खरीदी गई हाथकूड़ा गाड़ी खराब क्वालिटी पर बीच बैठक में ही हंगामा होने लगा.

जिसके बाद कार्यकारिणी के सदस्यों ने गाड़ियों की जांच की मांग की. महापौर ने अधिकारियों से नगर निगम में गाड़ी मंगवाने को कहा कि जिसके बाद सभी सदस्यों ने अधिकारियों के साथ गाड़ी देखी. कमियां गिनाई. महापौर ने कहा,” जब तक अधिकारी सही जवाब नहीं देंगे, तब तक बजट पास नहीं होगा.”

आठ करोड़ में मंगाई कूड़ा गाड़ियां किसी काम की नहीं
नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में स्वच्छता मिशन के तहत 1800 रिक्शा और 2500 हाथ कूड़ा गाड़ी मंगाई गई. कार्यकारिणी के सदस्य और सपा पार्षद अभिषेक गुप्ता मोनू ने कहा कि करीब आठ करोड़ रुपये से मंगाई गई गाड़ियां किसी काम की नहीं हैं.

इसके रिम बहुत घटिया क्वालिटी के हैं। जिससे कूड़ा उठान में दिक्कत आ रही है. इस दौरान नगर निगम मुख्यालय में ही गाड़ियों को मंगाया गया. महापौर ने सदस्यों से कहा कि नगर निगम कार्यशाला में जाकर गाड़ियों को देखें, रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी.

19 अरब से ज्यादा प्रस्तावित है बजट
नगर निगम के वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए इस बार कुल 19 अरब आठ करोड़ 32 लाख का बजट प्रस्तावित है. इसको पास करने के लिए ही महापौर प्रमिला पांडेय ने कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. मंगलवार को जैसे ही बैठक शुरू हुई हंगामा शुरू हो गया. शहर में नाला सफाई और गंदगी को लेकर सदस्यों ने अधिकारियों को घेर लिया.

नाला सफाई पर बैठाई जांच
महापौर प्रमिला पांडेय ने बताया कि इस बार नाला सफाई एक महीने देर से शुरू हुई है. जिसकी वजह से पूरा शहर तालाब में परिवर्तित हो गया है जहां नाला सफाई हुई है वहां भी लापरवाही की गई जिसकी सजा जनता भुगत रही है.

महापौर ने कहा कि मेट्रो के काम की वजह से शहर की पॉश मॉर्केट नवीन मार्केट की दुकानों में पानी भर गया जिससे करोड़ों का नुकसान हुआ है. महापौर ने कहा की नाला सफाई को लेकर जांच कराएंगे. इसको लेकर पार्षदों की कमेटी बना दी गई है. जब तक पार्षद सहमति नहीं जताएंगे ठेकेदारों को पैसा नहीं दिया जाएगा.

 

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media