अडानी पर हिंडनबर्ग रिपोर्ट से संसद से सड़क तक हंगामा, चर्चा पर अड़े 13 विपक्षी दल

News

ABC NEWS: संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया. दोनों सदनों के स्पीकर की ओर से बार-बार अपील के बाद भी हंगामा कर रहे सांसदों पर कोई असर नहीं पड़ता देख स्पीकर ने कार्यवाही को 2 बजे तक स्थगित करने का ऐलान कर दिया.

कारोबारी गौतम अडानी की कंपनियों को लेकर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर राजनीतिक हंगामा भी तेज हो गया है. एक तरफ इसके चलते शेयर बाजार में अडानी समूह की कंपनियां लुढ़क रही हैं तो वहीं संसद में भी विपक्ष हमलावर है. गुरुवार को कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, डीएमके, शिवसेना, जेडीयू, एनसीपी और वामदलों समेत कई पार्टियों ने मीटिंग की. इस बैठक में संसद में अडानी ग्रुप पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर चर्चा की मांग करने पर सहमति बनी. इसके बाद संसद शुरू हुआ तो सभी विपक्षी दलों ने एक सुर से अडानी के मुद्दे पर चर्चा की मांग उठाई और हंगामा शुरू कर दिया. इसके चलते लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

संसद के बजट सत्र का आज तीसरा दिन है. संसद के दोनों सदनों में आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होगी. बजट सत्र के तीसरे दिन कई अहम प्रतिवेदन भी पेश किए जाने हैं. प्रश्नकाल के दौरान विभिन्न मंत्रालयों से जुड़े कई प्रश्न भी तीसरे दिन की कार्यवाही के लिए एजेंडे में शामिल हैं.

राज्यसभा की कार्यवाही भी स्थगित

विपक्षी दलों के सांसदों ने राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा कर दिया. राज्यसभा के सभापति उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने बार-बार सांसदों से शांति बनाए रखने की अपील की लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ. बार-बार हंगामे के बीच सभापति ने सदन की कार्यवाही को 2 बजे तक स्थगित कर दिया.

पीएम मोदी ने भी की मंत्रियों के साथ बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक की. पीएम मोदी की बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ ही नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, अश्विनी वैष्णव, अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे. पीएम की इस बैठक में संसद में सत्ता पक्ष की रणनीति पर मंथन किया गया.

तीसरे दिन की कार्यवाही से पहले विपक्ष की बैठक

बजट सत्र के दौरान संसद में सरकार को घेरने के लिए तीसरे दिन की कार्यवाही से पहले कांग्रेस एक्टिव नजर आई. संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस ने समान विचारधारा वाली विपक्षी पार्टियों के साथ बैठक की और संसद में सरकार को घेरने के लिए रणनीति पर चर्चा की.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media