LSG vs RCB में बवाल, नवीन से भिड़े कोहली, फिर गंभीर से बहस, लगा भारी जुर्माना

News

ABC News: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 43वां मैच 1 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. इस कम स्कोर वाले मैच में रोमांच अपने चरम पर था. बैंगलोर ने पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट पर 126 रन बनाए. जीत के लिए 127 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ टीम में 19.5 ओवर में 108 रन पर ऑल आउट हो गई. आरसीबी ने यह मुकाबला 18 रन से जीता. मैच के दौरान विराट कोहली और नवीन उल हक के बीच तीखी बहस देखने को मिली.

वहीं मैच के बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर आपस में भिड़ गए. विराट, गंभीर और नवीन को इस लड़ाई का खामियाजा भी भुगतना पड़ा. बीसीसीआई ने आपस में लड़ाई करने पर तीनों लोगों पर जुर्माना ठोका है. आइए आपको बताते हैं कि विराट कोहली, नवीन उल हक और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर गौतम गंभीर पर कितने रुपये का फाइन लगा है. लखनऊ और बैंगलोर मैच के दौरान विराट दो बार बहस में शामिल हुए. मैच के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाज नवीन उल हक और विराट कोहली के बीच तनातनी देखने को मिली. वहीं मैच खत्म होने के बाद लखनऊ के मेंटोर गौतम गंभीर और विराट कोहली आपस में भिड़ गए. मैच के बाद विराट और गंभीर की लड़ाई की चर्चा चारों तरफ हो रही है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस लड़ाई के लिए विराट कोहली, गौतम गंभीर और नवीन उल हक पर जुर्माना भी ठोका है. इस लड़ाई का नुकसान सबसे ज्यादा विराट कोहली को हुआ है. बीसीसीआई ने इस दौरान आरसीबी के बल्लेबाज विराट पर 100 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना यानी 1.07 करोड़ रुपये का फाइन लगाया. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बहस में शामिल लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर गौतम गंभीर को भी नहीं बख्शा. बीसीसीआई ने लखनऊ के मेंटोर पर 100 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया. यानी अब गंभीर को 25 लाख रुपये जुर्माने के रूप में चुकाने होंगे. इतना ही नहीं लखनऊ के बल्लेबाज नवीन उल हक को भी झटका लगा है. बीसीसीआई ने उन पर 50 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया है. नवीन को जुर्माने के रूप में 1.79 लाख रुपये चुकाने होंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media