बरेली में चुनाव प्रचार के दौरान बवाल: प्रत्याशियों के बीच फायरिंग और पथराव; 5 घायल

News

ABC NEWS:  बरेली में निकाय चुनाव का मतदान 11 मई को होना है इसी क्रम में सभी पार्टियों के प्रत्याशी अपनी जीत हासिल करने के लिए दमखम के साथ चुनाव प्रचार में लग गए हैं. इसी बीच खबर सामने आई है कि बरेली के फरीदपुर में 2 प्रत्याशियों के बीच जमकर फायरिंग और पथराव हुआ है. दोनों निर्दलीय प्रत्याशी मोहल्ले में वोट मांग रहे थे और वोट मांगने को लेकर आपस में कहासुनी हो गई. दोनों के बीच कहासुनी इतनी बढ़ गई कि दोनों प्रत्याशियों के समर्थकों और प्रत्याशियों के बीच जमकर कई राउंड फायरिंग और पथराव हो गया. फायरिंग में 5 लोगों को गोली लगी है.

वहीं गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग इकट्ठे हो गए और मोहल्ले में दहशत का माहौल हो गया. भारी पुलिस बल के साथ सीओ फरीदपुर और इंस्पेक्टर फरीदपुर भी घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया वहीं युवक को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है. तहरीर के आधार पर पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ हत्या का प्रयास जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है और जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

दोनों निर्दलीय प्रत्याशियों में वोट मांगने के दौरान जमकर हुई फायरिंग

थाना फरीदपुर के वार्ड-7 ऊंचा मोहल्ले में नगर निकाय चुनाव के लिए वोट मांगने के दौरान सभासद प्रत्याशी और उनके समर्थक आपस में भिड़े गए, और दोनों में जमकर लाठी डंडे चले. साथ ही कई राउंड फायरिंग भी हुई तथा पथराव भी हुआ. दोनों निर्दलीय प्रत्याशी पूर्व सभासद ताजुद्दीन और मो.शफीक खां चुनाव लड़ रहे हैं. वोट मांगने के दौरान छीटाकशी के दौरान दोनों समर्थक आए थे. आमने सामने फायरिंग में छर्रे लगने से शफीक, उनके समर्थक सईद और आसिफ समेत पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस ने सभी घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया है.

पुलिस ने ताजुद्दीन के भाई को हिरासत में लिया है और शिकायती प्रार्थना पत्र के आधार पर हत्या का प्रयास गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है और पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. बता दें फायरिंग और पथराव की खबर सुनकर भारी फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंची और कानून व्यवस्था को सही बनाने के लिए मोहल्ले में पीएसी समेत भारी फोर्स भी तैनात कर दिया गया है.

फायरिंग और पथराव की घटना के बाद पुलिस ने की पैदल गस्त

बताते चलें जैसी ही दोनों प्रत्याशियों के बीच फायरिंग और पथराव की घटना को अंजाम दिया गया उसके बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने भारी फोर्स के साथ मोहल्ले में पैदल गस्त की और लोगों को बताया कि अगर माहौल खराब करने की कोशिश की गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने लोगों को यह भी बताया कि वह आचार संहिता का पालन करें और 5 लोगों से ज्यादा एक जगह इकट्ठा ना हो चुनाव में किसी तरह का माहौल खराब करने की कोशिश नहीं की जाए.

एसपी ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल ने दी जानकारी

पूरी घटना के मामले में बरेली की एसपी ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि 2 निर्दलीय प्रत्याशी सभासद का चुनाव लड़ रहे हैं और दोनों प्रत्याशियों में वोट मांगते समय कहासुनी हो गई और प्रत्याशी तथा समर्थकों ने इसी बात को लेकर मोहल्ले में फायरिंग कर दी और पथराव किया. फायरिंग में 5 लोगों के छर्रे लगे हैं सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया है और शिकायत के आधार पर जानलेवा हमला की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और एक आरोपी को व हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है. जल्दी सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media