कानपुर के कांग्रेसियों का लखनऊ में बवाल: गाड़ी के आगे लेटे, देर रात तक चला हंगामा

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) कानपुर के कांग्रेसियों के बीच पार्षद के टिकट को लेकर घमासान मचा है. कानपुर के कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में डेरा डाल दिया और देर रात तक जमकर हंगामा किया. प्रांतीय अध्यक्ष की गाड़ी के आगे लेट गए। घर के बाहर हंगामा और गाली-गलौज किया. इसके बाद सोमवार सुबह कांग्रेस ने 90 प्रत्याशियों की सूची जारी की है. 20 विवादित वार्ड की सूचियों को अभी होल्ड कर दिया है. प्रदेश के नेता इस पर मंथन कर रहे हैं.

बवाल और हंगामा के चलते 20 वार्ड के प्रत्याशियों की लिस्ट होल्ड
कानपुर में भाजपा और सपा ने पार्षद प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है लेकिन, कांग्रेस में इतनी घमासान मची है कि अभी तक पूरे प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं कर सके हैं. कानपुर के कांग्रेसी कार्यकर्ता और नेता रविवार रात प्रदेश कार्यालय पहुंचे और जमकर हंगामा काटा. इतना ही नहीं प्रांतीय अध्यक्ष अनिल यादव की गाड़ी के आगे कार्यकर्ता लेट गए और बोले कि ये ठीक नहीं है. उनके साथ नाइंसाफी की जा रही है. इसके बाद सुबह भी प्रांतीय अध्यक्ष के घर के बाहर हंगामा और गाली-गलौज किया.

काफी जद्दोजहद के बाद कांग्रेस 90 प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकी. 20 वार्ड के प्रत्याशियों की सूची होल्ड कर दी है. अभी भी कानपुर से लेकर प्रदेश कार्यालय के बीच इन 20 वार्ड के प्रत्याशियों की सूची जारी करने को लेकर हंगामा मचा है.

टिकट को लेकर कार्यकर्ताओं में बेचैनी
निकाय चुनाव में सोमवार को नामांकन का आखिरी दिन है. इसके चलते कार्यकर्ताओं और नेताओं में बेचैनी बढ़ी थी. अभी भी जिन 20 वार्ड की सूची जारी नहीं हुई है. उन वार्ड के प्रत्याशी और पांच साल से पार्टी की ओर से तैयारी कर रहे कार्यकर्ता टिकट के लिए जूझ रहे हैं.

नामांकन का आज आखिरी दिन

कांग्रेस ने कानपुर से पार्षद पद के लिए प्रत्याशियों की घोषणा सोमवार सुबह कर दी. भीतरघात और विरोध से बचने के लिए कांग्रेस ने नामांकन के आखिरी दिन प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की. ये भी तय माना जा रहा था कि भाजपा की लिस्ट जारी होने के बाद ही कांग्रेस अपनी लिस्ट जारी करेगी. प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने लिस्ट जारी की है. 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media