डॉयल 112 की महिला कर्मचारियों का हंगामा, काम ठप कर सीएम हाउस का घेराव करने पहुंची

News

ABC NEWS: UP पुलिस के डॉयल 112 में तैनात महिला कर्मचारियों में असंतोष फूट पड़ा है. यह सभी महिला कर्मचारी डॉयल 112 के कंट्रोल रूम में बतौर कम्यूनिकेशन अफसर तैनात हैं. हालांकि इनका आरोप है कि अब तक उन्हें ज्वाइनिंग लेटर नहीं मिला है. वेतन भी जो मिल रहा है वह बहुत कम है. इस बात को लेकर इन महिलाओं ने पहले ही डॉयल 112 के एडीजी को अल्टीमेटम दे दिया था. बावजूद इसके व्यवस्था में सुधार नहीं होने पर यह सभी महिला कर्मचारियों ने मंगलवार को कामकाज ठप कर दिया.

इसके बाद जुलूस के रूप में ये सभी महिला कर्मचारी सीएम हाउस का घेराव करने निकल पड़ीं. हालांकि डॉयल 112 की एडीजी ने हंगामा कर रहीं इन महिला कर्मचारियों को काफी समझाने बुझाने का प्रयास किया. उन्होंने सभी समस्याओं का मिल बैठकर समाधान निकालने का भरोसा भी दिया, लेकिन महिला कर्मचारियों ने साफ कर दिया कि अब फैसला होने तक वह काम पर नहीं लौटेंगी. डॉयल 112 मुख्यालय पर काफी देर तक प्रदर्शन के बाद इन सभी महिला कर्मचारियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने का फैसला किया.

इसके बाद नारेबाजी करते हुए ये सभी महिला कर्मचारी जुलूस के रूप में पैदल मार्च करते हुए मुख्यमंत्री आवास की ओर चल पड़ीं. बाद में स्थिति नियंत्रण से बाहर होते देख इन सभी महिला कर्मचारियों को रजमन बाजार में पुलिस ने रोक लिया और इन्हें हिरासत में लेते हुए फिलहाल इको गार्डन भेजा गया है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इन महिला कर्मचारियों की समस्या उच्चाधिकारियों तक पहुंचा दी गई है. जल्द ही इनकी समस्या का समाधान निकाला जाएगा.

महिला कर्मचारियों ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश में इमरजेंसी नंबर 112 के कंट्रोल रूम में संविदा पर तैनात हैं. भर्ती के समय उनकी सैलरी और ज्वाइनिंग लेटर की बात हुई थी, लेकिन आज तक उन्हें ज्वाइनिंग लेटर नहीं मिला है. वहीं सैलरी भी बहुत कम मिल रही है. इस मुद्दे को लेकर पहले भी उन लोगों ने अपनी आवाज बुलंद की थी. जब सुनवाई नहीं हुई तो सोमवार की दोपहर में करीब दो बजे वह दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गईं थीं. महिला कर्मचारियों के मुताबिक उनकी मुख्य मांग ज्वाइन लेटर और सैलरी 12000 रुपये से बढ़ा कर 18000 करने की है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media