यूपी STF ने शामली से पकड़ा ISI एजेंट, व्हाट्सप्प से चैट करता था पाकिस्तान में बैठे आकाओं से

News

ABC NEWS: यूपी एसटीएफ (UP STF) ने शामली के कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है. उसका नाम कलीम बताया जा रहा है. कलीम काफी समय से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के लिए काम कर रहा था. आरोप है कि वो ISI के इशारे पर हथियार इकट्ठा करने वाला एजेंट है.

जानकारी के मुताबिक, कलीम के कुछ रिश्तेदार पाकिस्तान में रहते हैं. उन्हीं से मुलाकात के दौरान कलीम की ISI से जुड़े लोगों से पहचान हुई थी. पैसों का लालच देकर उसे भारत में जिहाद फैलाने के लिए असलहा, गोला बारूद और पैसा देने का वादा किया गया था.

इसके अलावा कलीम को शरीयत कानून लागू करने के लिए भारत में लोगों को जोड़ने का भी टास्क दिया गया था. STF को कलीम के पास से एक मोबाइल मिला है, जिसका वाट्सऐप पाकिस्तान में बैठे ISI ऑपरेटिव दिलशाद उर्फ मिर्जा, उर्फ शेख खालिद हाफिज के फोन पर एक्टिवेट मिला.

एसटीएफ के हत्थे चढ़ा कलीमगौरतलब है कि पकड़े गए कलीम का भाई तहसीम पुराना आर्म्स डीलर है. पंजाब राजस्थान उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तहसीम पर हथियारों की तस्करी के मुकदमे दर्ज हैं. तहसीम राजस्थान के अनूपगढ़ में आर्मी के बटालियन की फोटो, अखबारों में छपने वाली राफेल विमान की फोटो और अखबार की कटिंग ISI को भेज रहा था. वो पाकिस्तान में बैठे ISI हैंडलर दिलशाद से सीधे बात करता था.

फिलहाल, तहसीम की तलाश में यूपी STF की टीमें लगाई गई हैं. जबकि, कलीम को शामली के कोतवाली थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया है. कलीम के पास से कई चैट उर्दू में भी मिली है. फिलहाल, जांच जारी है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media