उमेश पाल हत्याकांड: अतीक अहमद से साबरमती जेल जाकर पूछताछ करेगी यूपी पुलिस

News

ABC NEWS: उमेश पाल और गनर की हत्या के मामले में यूपी पुलिस बाहुबली अतीक अहमद से पूछताछ करेगी. अतीक अहमद साबरमती जेल में बंद है. सूत्रों के मुताबिक, अतीक ने साबरमती जेल से ही उमेश पाल के हत्याकांड की साजिश रची थी.

दरअसल, प्रयागराज में शुक्रवार को उमेश पाल और उसके गनर की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. उमेश पाल राजूपाल हत्याकांड में गवाह थे. उमेश के गाड़ी से उतरते ही बदमाशों ने उनकी पर फायरिंग कर दी थी. इस दौरान उनकी और उनके गनर की गोली लगने से मौत हो गई. बदमाशों ने इस हत्याकांड को  44 सेकेंड में अजाम दिया.

राजूपाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी है अतीक अहमद राजूपाल हत्या कांड का मुख्य आरोपी है. 2004 में अतीक अहमद ने यूपी की फूलपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर जीत हासिल की थी. इससे पहले अतीक अहमद इलाहाबाद पश्चिम विधानसभा सीट से विधायक थे. लेकिन उनके सांसद बन जाने के बाद वो सीट खाली हो गई थी. कुछ दिनों बाद उपचुनाव का ऐलान हुआ. इस सीट पर हुए सपा ने सांसद अतीक अहमद के छोटे भाई अशरफ को अपना उम्मीदवार बनाया. इस चुनाव में बसपा उम्मीदवार राजू पाल ने अतीक अहमद के भाई अशरफ को हरा दिया. पहली बार विधायक बने राजू पाल की कुछ महीने बाद ही 25 जनवरी 2005 को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस हत्याकांड में देवी पाल और संदीप यादव नाम के दो लोगों की भी मौत हुई थी. इस मामले में अतीक मुख्य आरोपी है.

अतीक अभी साबरमती जेल में बंद है. अतीक पर 100 क्रिमनल केस दर्ज हैं. इनमें हत्या, लूट, अपहरण, वसूली और अवैध हथियारों की डील समेत कई गंभीर आरोप लगे हैं.

उमेश पाल हत्या कांड से जुड़ रहा अतीक का नाम उमेश पाल की हत्या का आरोप भी अतीक अहमद पर लग रहा है. पुलिस ने उमेश पाल की पत्नी जया पाल की तरफ की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने अतीक अहमद के साथ ही अतीक के भाई, पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक अहमद के दो बेटों और अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.  प्रयागराज पुलिस ने अतीक अहमद के दोनों बेटों के साथ करीब 14 संदिग्ध हिरासत में लिए हैं. कौशांबी और प्रतापगढ़ में प्रॉपर्टी डीलिंग विवाद से जुड़े चार युवकों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media