यूपी बजट से पहले वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने मंदिर में मत्था टेका, सीएम योगी ने किया ट्वीट

News

ABC NEWS: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बुधवार को विधानमंडल में अपना दूसरा आम बजट पेश करने वाली है. बजट से पहले वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने पूजा-अर्चना की. वहीं इस मौके पर ज़ी मीडिया ने उनसे आज पेश होने वाले बजट पर भी बात की. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि ये बजट ऐतिहासिक होगा.  उन्होंने कहा कि बजट में कमजोर तबके को प्राथमिकता ​दी जाएगी. किसानों, महिलाओं और युवाओं पर फोकस होगा. साथ ही उन्होंने लोकसभा चुनाव का लेकर बजट में घोषणा से इनकार कर दिया.1 सीएम योगी ने भी बजट से पहले ट्वीट कर कहा कि ये यूपी के विकास का बजट होगा.

सात लाख करोड़ रुपये का हो सकता है बजट
बजट पेश होने से पहले योगी कैबिनेट में इसको मंजूरी मिलेगी. इस बजट का आकार सात लाख करोड़ रुपये के आसपास होने की संभावना जताई जा रही है. यूपी के वित्त मंत्री वर्ष 2023-24 के लिए आज 7 लाख करोड़ से ज्यादा रुपये का बजट पेश करने वाले हैं.

बजट से पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्नयानाथ ने ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा-आजादी के अमृत काल के प्रथम वर्ष में आज प्रस्तुत होने जा रहा ‘नए उत्तर प्रदेश’ का बजट राज्य के सामाजिक, आर्थिक और सांस्कृतिक विकास के इतिहास में नए स्वर्णिम अध्याय जोड़ेगा.
निःसंदेह, यह बजट आदरणीय प्रधानमंत्री जी के विजन के अनुरूप प्रदेश के गांव, गरीब, किसान, नौजवान व महिलाओं समेत समाज के हर तबके के हितों की पूर्ति करने वाला होगा.

सुरेश खन्ना ने कही ये बात
बजट पेश होने से पहले वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने जी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए कहा कि ये बजट ऐतिहासिक होगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media