UP बीजेपी ने बनाया प्लान- यूपी में 5 लाख मुस्लिम घरों, मदरसों और दरगाहों पर फहराएगा तिरंगा

News

ABC NEWS: यूपी में बीजेपी ने 15 अगस्त को स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष के पूरा होने पर अपने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को बढ़ावा देने के लिए लगभग 5 लाख मुस्लिम घरों, मदरसों और दरगाहों पर तिरंगा फहराने की योजना बनाई है. इस अभियान की शुरुआत 12 अगस्त से हो जाएगी.

बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष बासित अली ने लाइव हिन्दुतान से बात करते हुए कहा कि हम कम से कम 5 लाख मुस्लिम घरों पर तिरंगा फहराने का लक्ष्य बना रहे हैं. पार्टी काडर मदरसों और दरगाहों पर तिरंगा फहराएगा और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड करने के लिए तस्वीरें क्लिक करवाएगा. अली ने कहा कि इससे पहले, 2017 में सत्ता में आने के तुरंत बाद, भाजपा ने मदरसों में स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रगान का पाठ और झंडा फहराना अनिवार्य कर दिया था.

अभियान को सियासी सफल बनाने की कोशिश 

दरअसल बीजेपी ‘पसमांदा’ (मुसलमानों के बीच पिछड़ा समुदाय) के बीच पार्टी की पहुंच बढ़ाने पर जोर दे रही है. ऐसा माना जाता है कि पार्टी ने लगभग 50,000 मुस्लिम बहुल बूथों की पहचान की है जहां वह केंद्र द्वारा शुरू की गई जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूकता अभियान चलाने की योजना बना रही है. भाजपा सूत्रों ने कहा कि पार्टी का लक्ष्य अपने महत्वाकांक्षी ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को अंजाम देने में धार्मिक रेखाओं में कटौती करना है, जो 4 करोड़ से अधिक घरों और सरकारी कार्यालयों को कवर करना चाहता है.

तिरंगे पर राजनीति करने से बचना चाहिए : राजेंद्र चौधरी 

विकास पर प्रतिक्रिया देते हुए, समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि भाजपा को तिरंगे पर राजनीति करने से बचना चाहिए। “ये राष्ट्रीय ध्वज है. उसका पूरा सम्मान है…पर किसी तरह का दबाव नहीं डालना चाहिए…जो लोग स्वेछा से लगाना चाहते हैं वो लगाये… तिरंगा फहराएं). ”

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media