UP ATS ने हापुड़ से विदेश मंत्रालय के कर्मचारी को पकड़ा, ISI के लिए काम करने का आरोप

News

ABC News: यूपी एटीएस ने विदेश मंत्रालय में तैनात एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है. सत्येंद्र सिवाल नाम के इस स्टाफ पर आईएसआई के लिए काम करने का आरोप है. सत्येंद्र मॉस्को स्थित भारतीय दूतावास में तैनात है. वह मूलरूप से हापुड़ का रहने वाला है. सत्येंद्र 2021 से इंडिया बेस्ट सिक्योरिटी अस्सिटेंट आईबीएसए के पद पर तैनात है.

आईएसआई के इस हैंडलर पर आरोप है कि वह भारत के दूतावास, रक्षा मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और भारतीय सैन्य इंस्टिट्यूट की महत्वपूर्ण गोपनीय सूचना बाहर भेज रहा था. एटीएस मेरठ यूनिट से पूछताछ में सत्येंद्र ने जासूसी की बात कबूल की है. सूत्रों के मुताबिक, यूपी एटीएस ने उसकी गिरफ्तारी मेरठ से दिखाई है. जानकारी के मुताबिक, सत्येंद्र सिवाल हापुड़ का रहने वाला है. एटीएस की टीम ने उसके पास से दो मोबाइल, आधार कार्ड, पैन कार्ड व कुछ अन्य सामान बरामद किया है. यूपी एटीएस अभी उससे और पूछताछ कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, यूपी एटीएस को कई जगह से सूचना मिल रही थी कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के हैंडलरों की ओर से विदेश मंत्रालय में तैनात कुछ कर्मचारियों को बहला फुसलाकर और रुपयों का लालच देकर भारतीय सेना से संबंधित भारत की सामरिक और रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण गोपनीय सूचनाएं प्राप्त किया जा रहा था. इन सूचनाओं के बाद यूपी एटीएस की टीम एक्टिव हुई और सतेंद्र सिवाल पर नजर रखना शुरू किया. जब उसकी जासूसी को लेकर पुख्ता सबूत मिले तो उसे पूछताछ के लिए बुलाया गया. बता दें कि यूपी एटीएस वेस्टर्न यूपी से ऐसे कई लोगों को अरेस्ट कर चुकी है जो आईएसआई या पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहे थे. पिछले साल ही यूपी एटीएस ने हापुड़ और गाजियाबाद से दो लोगों को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के शक में गिरफ्तार किया था. पूछताछ में उन्होंने अपना गुनाह कबूल भी किया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media