आगरा में वर्दी वाली मैडम को महंगा पड़ा रील में थिरकना, पुलिस कमिश्नर ने किया लाइन हाजिर

News

ABC NEWS: हाल ही में यूपी सरकार ने पुलिस विभाग में सोशल मीडिया पॉलिसी लागू कर दी. इसमें ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मियों को रील बनाने पर सख्‍त कार्रवाई का प्रावधान है. पॉलिसी लागू होने के बाद यूपी के आगरा से एक महिला सिपाही का रील वायरल होना भारी पड़ गया. महिला सिपाही को तत्‍काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया गया. माना जा रहा है कि पॉलिसी लागू होने के बाद यह पहली कार्रवाई है.

यह है पूरा मामला 

दरअसल, आगरा के किरावली थाने में तैनात महिला सिपाही सुनैना ने इंस्‍टाग्राम पर एक रील बनाई. रील में दिख रही है कि महिला सिपाही वर्दी में है. महिला सिपाही का यह रील सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसकी जानकारी उच्‍च अधिकारियों को हुई तो उनके हाथ पांव फूल गए. मामले में जांच का आदेश देते हुए अधिकारियों ने महिला सिपाही का लाइन हाजिर कर दिया.

महिला सिपाही के खिलाफ विभागीय जांच भी बैठी 

बताया गया कि अब इस मामले में विभागीय जांच भी कराई जा रही है. वहीं, अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद इंस्‍टाग्राम से रील को हटा दिया गया है. इस मामले में डीसीपी पश्चिमी जोन सोनम कुमार का कहना है कि महिला सिपाही सुनैना को लाइन हाजिर किया गया है. विभागीय जांच की जा रही है.

पॉलिसी लागू होने के पहले का बता रहे वीडियो 

बता दें पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पुलिसकर्मियों के सोशल मीडिया पर सक्रिय होने पर आपत्ति जाहिर करते हुए सोशल मीडिया पॉलिसी लागू कर दी थी. पॉलिसी के तहत कोई भी पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान सोशल मीडिया का इस्‍तेमाल नहीं कर सकता. हालांकि, उच्‍च अधिकारियों द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि यह वीडियो सोशल मीडिया पॉलिसी लागू होने के पहले का है.

पहले भी रील हो चुके हैं वायरल 

गौरतलब है कि इससे पहले थाना एमएम गेट में तैनात महिला सिपाही प्रियंका अपनी रील को लेकर चर्चा में आई थीं. अधिकारियों ने जांच के आदेश दिए थे. इस पर महिला सिपाही ने नौकरी से त्यागपत्र दे दिया था. उनकी नौकरी को एक साल हुआ था. मामला चर्चा में आने के बाद सिपाही के फॉलोअर्स की संख्या 60 हजार से ज्यादा पहुंच गई थी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media