155 की रफ़्तार वाली गेंद फेंक उमरान मलिक ने बदल दिया मैच का रुख- Video

News

ABC NEWS: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच दो रनों से जीत सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. शिवम मावी ने इस मैच में डेब्यू किया और अपने चार ओवर के कोटे में महज 22 रन खर्चकर चार विकेट लिए. मावी के अलावा उमरान मलिक ने भी अपनी गेंदबाजी से एक बार फिर प्रभावित किया और स्पीड के साथ लाइन लेंथ के मामले में भी सटीक नजर आए. उमरान ने चार ओवर में 27 रन खर्चकर दो विकेट निकाले. उमरान ने जिस गेंद पर कप्तान दसुन शनाका को आउट किया, वह देखकर हर कोई दंग रह गया और भारत के लिए यह विकेट भी मैच का टर्निंग प्वॉइंट साबित हुआ. शनाका ने 27 गेंदों पर 45 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और जब तक क्रीज पर थे ऐसा लग रहा था कि श्रीलंका यह मैच निकाल ले जाएगा.

उमरान ने जिस गेंद पर शनाका को आउट किया, उसकी स्पीड 155 किमी प्रति घंटे थी. यह मैच की सबसे तेज गेंद थी. इतना ही नहीं उमरान ने इसके साथ ही भारत की ओर से सबसे तेज गेंद फेंकने के जसप्रीत बुमराह के रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया. बुमराह का रिकॉर्ड 153.36 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली गेंद थी. उमरान अपनी स्पीड से पहले ही प्रभावित कर चुके हैं, लेकिन अब वह जिस तरह से अपनी लाइन और लेंथ सुधारते जा रहे हैं, वह टीम इंडिया के लिए बहुत अच्छी बात है.

मैच की बात करें तो मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए मैच में श्रीलंका ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 165 रन बनाए. दीपक हुड्डा भारत की ओर से बेस्ट स्कोरर रहे और 23 गेंदों पर 41 रनों की नॉटआउट पारी खेली. वहीं अक्षर पटेल ने 20 गेंद पर नॉटआउट 31 रन ठोके. जवाब में श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 160 रनों पर सिमट गई.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media