VIDEO: छोटी सी भूल और बुरे फंसे ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक, पुलिस ने सिखाया सबक, जानें मामला

News

भारत में वीआईपी और वीवीआईपी कल्चर हर चौक चौराहे पर देखने को मिल जाता है. नेता-मंत्री की अगवानी और उनकी तमाम व्यवस्थाओं के लिए पुलिस पूरा दम-खम लगा देती है. नेता-मंत्री की गलतियां नगण्य होती हैं. बहुत बड़ा अपराध कर दिया तो कार्रवाई सुनने को मिल जाती है. लेकिन मामूली गलतियां तो वे हमेशा करते रहते हैं और पुलिस कुछ नहीं करती. जैसे टोल प्लाजा पर शक्ति प्रदर्शन के वीडियो तो आपको याद ही होंगे. लेकिन अन्य देशों में ऐसा नहीं है. इसका जीता-जागता उदाहरण हाल ही में ब्रिटेन में देखने को मिला है.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति पार्क में टहलने निकले थे. पार्क में घूमते वक्त उनसे एक छोटी सी गलती हो गई. गलती यह कि वे अपने साथ अपना कुत्ता भी लेकर आए तो और उसे चेन नहीं बांधी थी. दोनों दिग्गज अपने कुत्ते के साथ हाइड पार्क में घूमने निकले थे.

कुते बिना ‘चेन’ से बंधे देख वहां मौजूद पुलिसकर्मी तुरंत पीएम सुनक के पास पहुंचे और उन्हें नियमों की याद दिलाई. ‘टिकटॉक’ पर शेयर किए गए एक वीडियो क्लिप में सुनक अपने दो साल के ‘लैब्रेडर रिट्रीवर’ नस्ल के कुत्ते नोवा के साथ ‘द सर्पेंटाइन’ झील के किनारे घूमते नजर आ रहे हैं. इस क्षेत्र में साफतौर पर लिखा है कि स्थानीय वन्यजीवों को कोई परेशानी न हो, इसलिए कुत्तों को ‘चेन’ से बांधकर रखा जाए.

भारतीय मूल के प्रधानमंत्री सुनक (41) और उनके परिवार की मध्य लंदन में स्थित हाइड पार्क में घूमते समय नियमों के उल्लंघन के दौरान की वीडियो भी बनाई गई है. मेट्रोपॉलिटन पुलिस बल ने सुनक की पत्नी अक्षता का जिक्र करते हुए कहा, “उस समय मौजूद एक अधिकारी ने एक महिला से बात की और उन्हें नियमों की याद दिलाई.” पुलिस ने कहा कि इसके बाद कुत्ते को बांध दिया गया.

उन्होंने कहा कि वे इस मामले में आगे कार्रवाई नहीं करेंगे. यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वीडियो कब बनाई गई. प्रधानमंत्री कार्यालय ‘डाउनिंग स्ट्रीट’ के एक प्रवक्ता से पूछा गया कि क्या सुनक माफी मांगेंगे तो उन्होंने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. प्रधानमंत्री के साथ हुई यह कोई पहली घटना नहीं है, जिसने उन्हें मुश्किल में डाल दिया. लगभग दो महीने पहले चलती कार में सीट बेल्ट नहीं लगाने के लिए पुलिस ने उनपर जुर्माना लगाया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media