कानपुर में ATM से रुपए उड़ाने वाले दो शातिर अरेस्ट, कई बैंकों को चूना लगाया

News

ABC NEWS: कानपुर के अलग-अलग इलाकों के ATM से छेड़छाड़ करके रुपए उड़ाने वाले गिरोह के दो शातिरों को पुलिस ने दबोच लिया. एसटीएफ और कलक्टरगंज पुलिस ने संयुक्त रूप से यह कार्रवाई की है. दोनों शातिर एटीएम को हैंग करके ट्रांजेक्शन के दौरान रकम उड़ा देते हैं. पूछताछ के दौरान सामने आया है कि दोनों शातिर एटीएम हैकर गिरोह से जुड़े हैं. जल्द ही गिरोह के अन्य साथियों को भी पुलिस अरेस्ट करेगी.

कैश निकालने के दौरान एटीएम हैंक कर देते थे शातिर

कलक्टरगंज थाना प्रभारी लान सिंह ने बताया कि 21 दिसंबर को सूचना मिली कि एटीएम को हैंग करके रुपए उड़ाने वाला गिरोह फिर से सक्रिय हो गया है. मुखबिर की सूचना पर कलक्टरगंज स्थित एक्सिस बैंक एटीएम से दो युवकों को दबोच लिया. पूछताछ में दोनों ने अपना नाम ग्राम कोहरा थाना सजेती कानपुर निवासी अमित सिंह परमार और मिनी LIG सी, सागरपुरी अरारा बिनगवां नौबस्ता निवासी अरविन्द कुमार अवस्थी बताया.

पूछताछ के दौरान दोनों शातिरों ने बताया कि एटीएम से ट्रांजेक्शन के दौरान वह एटीएम को हैंग कर देते हैं. इससे कैश निकालने के बाद भी खाते से रकम नहीं कटती है. दोनों ने गैंग के साथ मिलकर कानपुर और यूपी के कई जिलों से लाखों रुपए इसी तरह बैंक के उड़ाए हैं.

अलग-अलग बैंकों के 49 एटीएम बरामद

कलक्टरगंज थाना प्रभारी ने बताया कि शातिरों के पास से अलग-अलग बैंकों के 49 ATM कार्ड, 04 अदद मोबाइल फोन, 02 अदद आधार कार्ड, 02 अदद पैन कार्ड,01 अदद ड्राइविंग लाइसेन्स,01 अदद ब्लैंक चैक, 01अदद चैक बुक, 01अदद हेल्प कार्ड व नगद 5500/- रूपये आदि बरामद हुए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media