रक्षा बंधन के ठीक पहले दो सगे भाइयों की मौत, बहनें बोलीं- अब किसे बांधें राखी

News

ABC NEWS: UP के बाराबंकी में रक्षाबंधन से एक दिन पहले दो भाईयों की मौत से पूरे इलाके में मातम पसर गया. बताया जा रहा है कि दोनों सगे भाई मामा के साथ नहर पर नहाने गए थे. बुधवार दोनों के शव नहर से बरामद हुए. शव मिलने के बाद एसपी, एएसपी व सीओ ने घटनास्थल का जायजा लिया. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि मामा ने भाइयों की हत्या की है, मामा अब तक लापता है पुलिस उसे ढूंढने में जुटी है.

फतेहपुर थाना के गांव बसारा में रहने वाले रामकिशोर के दो बेटे सात साल का कृष्णा और पांच साल का दिव्यांश इसरौली में एक निजी स्कूल क्लास दो व केजी के छात्र थे. रामकिशोर की पत्नी कृष्णावती का भाई महेंद्र प्रताप दो माह से बहन के यहां ही रह रहा था. महेंद्र देवा के खेवली गांव का रहने वाला है. महेंद्र बाइक से दोनों भांजों को स्कूल ले जाता व लाता था.

जानकारी के मुताबिक आठ अगस्त की शाम करीब साढ़े पांच बजे महेंद्र दोनों भांजों को बाइक से लेकर घर से निकला था. जिसके बाद घर नहीं लौटा, काफी देर इंतजार और ढूंढने के बाद पीड़ित रामकिशोर ने फतेहपुर में अपने साले महेंद्र पर दोनों पुत्रों के अपहरण का मुकदमा कराया. पुलिस ने मामले की जांच शुरू की आरोपी महेंद्र के फोन को सर्विलांस पर लगाया. लेकिन अब तक उसका कुछ नहीं पता चल पाया. पुलिस ने गोताखोरों की मदद से नहर में रेस्क्यू ऑपरेशन भी चलाया.

बुधवार करीब साढ़े चार बजे दोनों के शव नहर से पुलिस को बरामद हुए. पहला शव सतरिख थाना के पांडे का पुरवा और दूसरा डेढ़ किमी दूर भगवानपुर में स्थित नवाबगंज रजबहा में मिला. पुलिस ने इसकी सूचना परिजनों को दी और बच्चों की मां यह खबर सुनकर बेसुध हो गई. बड़ी बहन मानसी ने बताया कि वह प्रार्थना कर रही थी कि उसके भाई सुरक्षित वापस आ जाएं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. मां ने कभी सपने में भी ऐसा नहीं सोचा था कि वो जिस भाई की कलाई पर राखी बांधती थी, वही भाई उसके बेटों की जान लेगा.

वहीं इस मामले पर पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बताया कि तहसील फतेहपुर के बसारा गांव के दो बच्चों के गुम होने की रिपोर्ट लिखवाई गई थी. उन्हीं बच्चों के शव सतरिख थाना क्षेत्र की नदी में मिले. मामा पर हत्या का शक है, वह लापता है. जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media