पहाड़ पर काम करते समय पत्थर गिरने से दो मजूदरों की मौत, मची भगदड़

News

ABC News: यूपी के महोबा जिले में दर्दनाक हादसा हुआ. पत्थरमंडी कबरई के गंज पहाड़ पर ब्लास्टिंग के लिए छेद करते समय पत्थर खिसकने से दो मजदूरों की दबकर मौत हो गई. घटना के बाद पहाड़ पर काम कर रहे अन्य मजदूरों में भगदड़ मच गई. दो घंटे तक घटनास्थल पर कोई भी प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा. बाद में पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

थाना कबरई के गंज गांव निवासी मधु अनुरागी (26) व महेंद्र अहिरवार (20) गांव के ही एक पहाड़ पर काम करते थे. बुधवार सुबह दोनों मजदूर 200 फीट गहरी खदान में ब्लास्टिंग के लिए छेद कर रहे थे. तभी ऊपर से पत्थर खिसकने से दोनों युवक पत्थर में दब गए. जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना के बाद अन्य श्रमिक वहां से भाग निकले. दो मजदूरों की मौत की सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई. घटना की सूचना थाना कबरई पुलिस को दी गई. मौके पर किसी भी प्रशासनिक अधिकारी के न पहुंचने से ग्रामीणों में आक्रोश दिखा. ग्रामीणों व परिजनों का आरोप है कि बिना सुरक्षा मानक श्रमिकों से काम कराया जा रहा है. जिससे घटनाएं हो रही हैं. इससे पहले भी कई श्रमिक मौत का शिकार बन चुके हैं. दो श्रमिकों की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media