कानपुर सेंट्रल पर दो गांजा तस्कर गिरफ्तार, बरामद हुआ 10 लाख कीमत का माल

News

ABC NEWS: कानपुर सेंट्रल पर गांजा तस्करी करने वाले दो अभियुक्तों को जीआरपी पुलिस ने गिरफ्तार किया. बिहार के रहने वाले दोनों अभियुक्त बिहार से अन्य शहरों में ट्रेन के द्वारा गांजा तस्करी का काम करते थे. इनके पास से भारी मात्रा में गांजा बरामद किया गया है. पुलिस पूछताछ में जुटी हुई है पुलिस को आशंका है कि यह किसी बड़े जीरो एच के साथ मादक पदार्थ के तस्करी का काम करते हैं. पकड़े गए अभियुक्तों के साथ वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

कानपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4 और 5 के बीच बिहार के रहने वाले दो लोगों को पकड़ा गया. दोनों अभियुक्तों की तलाशी के बाद उनके पास से भारी मात्रा में गांजा की बरामदगी हुई. जीआरपी इंस्पेक्टर रामकृष्ण द्विवेदी ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्त मुकेश कुमार सिंह और विंध्याचल प्रसाद गुप्ता दोनों ही बिहार के रहने वाले हैं. इन लोगों ने पुलिस की पूछताछ में बताया की बिहार से यह गांजा बैग में पैक करके अलग-अलग शहरों में तस्करी करने का काम करते हैं. इन्होंने कबूल किया कि उनके पास काम नहीं है बेरोजगार है. इसलिए यह मादक पदार्थों की तस्करी करते हैं.

इन्होंने बताया कि उनके पास से बरामद हुआ 18 किलो 800 ग्राम गांजा बिहार के रेलवे स्टेशन से कम कीमत में खरीद कर लाए थे. गांजे को यह तस्करी के लिए कानपुर और आसपास के जिले से लेकर दिल्ली तक सप्लाई करते हैं. थाना प्रभारी ने बताया की पकड़ा गया गांजा अच्छी किस्म का है .बाजार में इस गांजा की कीमत तकरीबन 9 से 10 लाख रुपए की होगी. उन्होंने बताया कि पकड़े गए ,अभियुक्तों से पूछताछ की जा रही है. आशंका जताई जा रही है कि यह किसी बड़े गैंग के साथ मादक पदार्थ की तस्करी का काम करते हैं. इन अभियुक्तों के खिलाफ पुराने आपराधिक इतिहास की भी जांच की जा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media