ट्विटर ने हजारों कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता! बिना नोटिस के एक्शन

News

ABC News: ट्विटर ने कथित तौर पर हजारों कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों को कंपनी से निकाल दिया है. प्लेटफ़ॉर्मर के अनुसार, 5500 कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों में से अनुमानित 4400 नौकरी में कटौती से प्रभावित हुए हैं. एक्सियोस और सीएनबीसी सहित अन्य आउटलेट्स का दावा है कि कर्मचारियों को नौकरी से निकालने से पहले कोई नोटिस तक नहीं दिया गया था.

सीएनबीसी ने बताया कि निकाले गए कर्मचारियों को सिस्टम में एक्सेस नहीं मिला, जिसके बाद उन्हें इस बात की जानकारी मिली. भारत में भी ऐसे कई कर्मचारियों को बिना नोटिस के निकाल दिया गया है. बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहे कर्मचारियों को भेजे गए आंतरिक मेल में ट्विटर बताता है कि नौकरियों में कटौती “पुन: प्राथमिकता और बचत अभ्यास” का हिस्सा है. सूत्रों ने बताया कि ट्विटर की आंतरिक संचार टीम ने कथित तौर पर काम बंद कर दिया है. बता दें कि जब से एलन मस्क ने ट्विटर पर पूरा कंट्रोल हासिल किया है तभी से वे कार्यबल को कम करने के लिए कड़े कदम उठा रहे हैं. सोशल नेटवर्क कंपनी ने हाल ही में आधे कर्मचारियों को बिना किसी नोटिस के निकाल दिया था. ट्विटर के संस्थापक जैक डोर्सी ने पिछले हफ्ते इसके लिए माफी तक मांगी और कहा कि इसके लिए वे जिम्मेदार हैं.

दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने ट्विटर को टेकओवर करने के बाद सबसे पहले सीईओ पराग अग्रवाल को बाहर का रास्ता दिखाया. अग्रवाल के बाद मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सहगल के साथ-साथ कानूनी नीति, ट्रस्ट और सुरक्षा के प्रमुख विजया गड्डे को भी निकाल दिया गया. मस्क ने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को भी कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एलन मस्क ने एक संभावित दिवालिया से कंपनी को बचाने के लिए ऐसे कदम उठा रहे हैं. वे पहले ही यह स्पष्ट कर चुके हैं कि वर्कफोर्स के कारण कंपनी को रोजाना 4 मिलियन अमेरिकी डॉलर का नुकसान हो रहा था और उनके पास छंटनी के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा था. बता दें कि उद्योग-व्यापी मंदी ने सिलिकॉन वैली को झकझोर कर रख दिया है. ट्विटर की तरह ही फेसबुक के पैरेंट मेटा ने हाल ही में व्यापक छंटनी की घोषणा की, जिसमें 11,000 लोगों को नौकरी से निकाल दिया गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media