मस्क के अल्टीमेटम के बाद Twitter में इस्तीफों की कतार, कई जगह बंद हुए ऑफिस

News

ABC News: एलन मस्क ने बुधवार को ट्विटर के कर्मचारियों को ‘अल्टीमेटम’ दिया कि वे या तो कंपनी के नए ‘हार्डकोर वर्क’ वातावरण को अपनाएं और या फिर कंपनी छोड़ दें. ऐसे में सैकड़ों कर्मचारियों ने कंपनी को छोड़ने का फैसला लिया और इस्तीफा दे दिया. मस्क के अल्टीमेटम और इस्तीफों के बाद अब ट्विटर के लिए परेशानियां बढ़ गई हैं. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि ट्विटर ने अपने कार्यालयों को बंद कर दिया है.

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, इस्तीफों के बाद अब ट्विटर ने सोमवार तक अपने कार्यालय बंद कर दिए. मीडिया आउटलेट के मुताबिक, कंपनी के एक मेमो में कहा गया, “कृपया सोशल मीडिया, प्रेस या अन्य जगहों पर गोपनीय जानकारी पर चर्चा करने से परहेज करके कंपनी की नीति का पालन करना जारी रखें.” मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एलन मस्क ने अपनी समय सीमा से पहले अंतिम घंटों में लोगों को रहने के लिए मनाने की कोशिश की थी. मामले से परिचित लोगों के अनुसार, सोशल नेटवर्क के भविष्य पर चर्चा करने के लिए गुरुवार की शाम की समय सीमा समाप्त होने पर प्रमुख कर्मचारियों को बैठकों में लाया गया. वहीं मस्क ने गुरुवार को एक ईमेल भेजा. उन्होंने लिखा, “अप्रूवल के लिए जो कुछ आवश्यक है वह यह है कि आपका प्रबंधक यह सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी लेता है कि आप एक उत्कृष्ट योगदान दे रहे हैं. कर्मचारियों को अपने सहयोगियों के साथ प्रति माह कम से कम एक बार इन-पर्सन मीटिंग करनी चाहिए.”

ब्लूमबर्ग ने मामले से परिचित लोगों के हवाले से बताया कि प्रस्थान करने वाले कुछ कर्मचारियों ने अनुमान लगाया कि उत्पाद कैसे काम करता है, इसके बारे में उनके ज्ञान के साथ-साथ इतने सारे लोग जा रहे थे कि सोशल नेटवर्क को अपने सामान्य संचालन के दौरान समस्याओं को ठीक करने या सिस्टम को अपडेट करने में परेशानी हो सकती है. परिचित लोगों ने पहले कहा कि अमेरिकी सरकार भी मस्क के सौदे की संभावित राष्ट्रीय सुरक्षा समीक्षा करेगी, जिससे ट्विटर का भविष्य भी जटिल है. मस्क ने बुधवार को कर्मचारियों से औपचारिक रूप से यह बताने के लिए कहा था कि क्या वे कंपनी में काम करना जारी रखना चाहते हैं. कर्मचारियों को एक गूगल फॉर्म भरना था. फॉर्म में केवल एक संभावित प्रतिक्रिया शामिल थी- ‘हां’. जो कोई भी समय सीमा तक फॉर्म स्वीकार करने में विफल रहा उसे तीन महीने के वेतन के साथ कंपनी से निकाल दिया जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media