Twitter ने पांच देशों में शुरू की अपनी पेड ब्लू टिक सर्विस, मिलेंगे नए फीचर

News

ABC News: टेस्ला के CEO और Twitter के नए मालिक एलन मस्क के 8 डॉलर वाले प्लान की शुरुआत हो चुकी है. एपल ने अपने ग्राहकों को ट्विटर के नए फैसले की जानकारी देनी शुरू कर दी है. अब एपल के ऐप स्टोर पर ट्विटर ऐप डाउनलोड करते समय लिखा हुआ आ रहा है कि ट्विटर ब्लू सर्विस के लिए आपको 7.99 डॉलर प्रति महीने देने होंगे. अभी ट्विटर ब्लू की सर्विस सिर्फ अमेरिका, यूके, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में उपलब्ध है.

ट्विटर ने अपनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर नए ऐप अपडेट के बारे में जानकारी दी, “आज से, हम ट्विटर ब्लू में शानदार नई सुविधाएं जोड़ रहे हैं, और जल्द ही और भी आने वाली हैं. अगर आप अभी साइन अप करते हैं तो $ 7.99 / माह के लिए ट्विटर ब्लू प्राप्त करें.” सोशल मीडिया वेबसाइट ने आगे बताया, “ब्लू चेकमार्क: लोगों को शक्ति देगा. आपके अकाउंट को ठीक उसी तरह ब्लू टिक मिलेगा जैसे मशहूर हस्तियों, कंपनियों और राजनेताओं के पास होता है, जिन्हें आप पहले से ही फॉलो करते हैं.” इसके अलावा, ट्विटर ने उन सुविधाओं की एक सूची का खुलासा किया जो ब्लू टिक खाते को मिलेंगी. कंपनी ने कहा कि ट्विटर ब्लू के ग्राहकों को कम विज्ञापन मिलेंगे, वे लंबे वीडियो पोस्ट कर सकते हैं और गुणवत्ता कंटेंट के लिए प्राथमिकता रैंकिंग प्राप्त कर सकते हैं. कंपनी ने कहा, “जल्द ही आ रहा है … आधे विज्ञापन और बहुत बेहतर. चूंकि आप बॉट्स के खिलाफ लड़ाई में ट्विटर का समर्थन कर रहे हैं, हम आपको आधे विज्ञापनों के साथ पुरस्कृत करने जा रहे हैं और उन्हें दो बार प्रासंगिक बना देंगे.” सके अलावा कंपनी की ओर से कहा गया, “लंबे वीडियो पोस्ट करें: आप अंततः ट्विटर पर लंबे वीडियो पोस्ट करने में सक्षम होंगे. गुणवत्ता कंटेंट के लिए प्राथमिकता रैंकिंग: आपके कंटेंट को उत्तरों, उल्लेखों और खोज में प्राथमिकता रैंकिंग मिलेगी. इससे घोटालों, स्पैम और बॉट्स की दृश्यता कम करने में मदद मिलती है.”

यह परिवर्तन ट्विटर के वर्तमान वेरिफिकेशन सिस्टम को समाप्त कर देगा, जिसे 2009 में मशहूर हस्तियों और राजनेताओं जैसे हाई-प्रोफाइल अकाउंट्स के प्रतिरूपण को रोकने के लिए लॉन्च किया गया था. ट्विटर के पास अब लगभग 4,23,000 वेरिफाइड अकाउंट्स हैं, उनमें से कई दुनिया भर के पत्रकार हैं. एलन मस्क, जिन्होंने पहले कहा था कि वह ट्विटर पर “सभी लोगों का वेरिफिकेशन” करना चाहते हैं, वे अब अपनी ही बात से पलटते नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा है कि सार्वजनिक आंकड़ों की पहचान ब्लू चेक के अलावा अन्य तरीकों से की जाएगी. वर्तमान में, उदाहरण के लिए, सरकारी अधिकारियों को नाम के तहत टेक्स्ट के साथ पहचाना जाता है जिसमें कहा गया है कि वे एक आधिकारिक सरकारी अकाउंट से पोस्ट कर रहे हैं. बता दें यह फैसला एक दिन बाद आया है जब एलन मस्क ने ट्विटर में बड़े स्तर पर छंटनी शुरू की. ट्विटर के सह-संस्थापक और पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने इसके लिए खुद को जिम्मेदार माना. उन्होंने शनिवार को ट्वीट किया, “हर कोई इस स्थिति में क्यों है, इसके लिए मेरी जिम्मेदारी है: मैंने कंपनी का आकार बहुत तेजी से बढ़ाया. मैं इसके लिए क्षमा चाहता हूं.”

 

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media