तुर्की में भूकंप के 94 घंटे के बाद मलबे से निकाला गया युवक, पेशाब पीकर रहा जिंदा; देखें VIDEO

News

ABC NEWS: तुर्की और सीरिया में आए भीषण भूकंप में अब तक 20 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. कई दिन बीत जाने के बाद अब भी रेस्क्यू का काम जारी है. बीते दिनों तुर्की के दक्षिणी गाजियांटेप प्रांत में रेस्क्यू करने वाली टीम ने एक इमारत के मलबे से एक युवक को जिंदा निकाला है. इसे भूकंप के 94 घंटे बाद बाहर निकाला गया. 17 वर्षीय यह युवक इस दौरान पेशाब पीकर खुद को जिंदा रखा.

स्थानीय मीडिया ने बताया कि अदनान मुहम्मद कोरकुट को गुरुवार देर रात गाजियांटेप के सेहितकामिल जिले में एक अपार्टमेंट के मलबे से बचाया गया. वायरल सोशल मीडिया वीडियो में, कोरकुट ने रेस्क्यू करने वाले से कहा कि उसने जीवित रहने के लिए अपना पेशाब पिया और आप लोगों के आने का इंतजार करता रहा. वीडियो में एक सवाल के जवाब में वह कहता है, ”मैंने जिंदा रहने के लिए खुद का पेशाब पिया. भगवान को बहुत-बहुत धन्यवाद कि मैं जिंदा बच सका.”


यह पूछे जाने पर कि क्या उसने वहां नीचे अन्य आवाजें सुनीं, युवक ने कहा कि उसके पास वहां एक कुत्ता है, जिस पर बचाव दल के सदस्य जवाब देते हैं, “हम कुत्ते की भी तलाश करेंगे.” सोमवार तड़के दक्षिण-पूर्वी तुर्की और पड़ोसी सीरिया में एक ज़ोरदार भूकंप आया, जिससे शहर तबाह हो गए और हजारों लोग मारे गए और घायल हो गए. शुरुआती बचाव की कोशिशों में सर्दियों के तूफान ने बाधा पैदा की. कई प्रमुख सड़कें बर्फ से ढक गईं, जबकि तापमान भी काफी नीचे चला गया.

इसकी वजह से तीन प्रमुख एयरपोर्ट्स बंद कर दिए गए और महत्वपूर्ण सहायता की डिलिवरी नहीं हो सकी. वहीं, जीवित बचे लोगों को अब भी ढही हुई इमारतों से निकाला जा रहा है. हालांकि आपदा विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि 72 घंटों के बाद जान बचाने की संभावना तेजी से कम हो जाती है. एक नवजात शिशु को मलबे से जिंदा निकाले जाने और एक टूटे हुए पिता द्वारा अपनी मृत बेटी के हाथों को पकड़े जाने की तस्वीरों से दुनियाभर के लोग काफी दुखी हुए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media