महाशिवरात्रि पर शनि-सूर्य-चंद्रमा का त्रिग्रही योग, ये 4 राशि वाले होंगे धनवान

News

ABC NEWS: भगवान शिव को समर्पित महाशिवरात्रि का त्योहार आने वाला है. हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार, महाशिवरात्रि के दिन ही शिव-पार्वती का विवाह हुआ था. तभी से फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को महाशिवरात्रि का त्योहार मनाने की परंपरा चली आ रही है. इस साल महाशिवरात्रि 18 फरवरी दिन शनिवार को मनाई जाएगी. ज्योतिषियों का कहना है कि महाशिवरात्रि का त्योहार इस वर्ष बेहद खास रहने वाला है. इस बार महाशिवरात्रि पर एक अद्भुत त्रिग्रही योग बनने जा रहा है.

महाशिवरात्रि पर त्रिग्रही योग 17 जनवरी 2023 को न्याय देव शनि कुंभ राशि में विराजमान हुए थे. अब 13 फरवरी को ग्रहों के राजा सूर्य भी इस राशि में प्रवेश करने वाले हैं. 18 फरवरी को शनि और सूर्य के अलावा चंद्रमा भी कुंभ राशि में विराजमान रहेगा. परिणामस्वरूप कुंभ राशि में शनि, सूर्य और चंद्रमा मिलकर त्रिग्रही योग का निर्माण करेंगे. महाशिवरात्रि पर इन तीनों ग्रहों का मिलन दुर्लभ, लेकिन कुछ राशियों के लिए बेहद लाभकारी सिद्ध होगा.

मेष राशि- भगवान शिव की मेष राशि वालों पर हमेशा विशेष कृपा रहती है. ज्योतिषियों की मानें तो ये भगवान शिव की सबसे प्रिय राशियों में से एक है. इस महाशिवरात्रि पर भगवान शिव के आशीर्वाद से आपके जीवन की हर इच्छा पूर्ण हो सकती है. इस पवित्र त्योहार पर भगवान शिव की उपासना और जलाभिषेक से आपके बाधित या लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होने लगेंगे.

वृश्चिक राशि- मेष राशि के जातकों की तरह वृश्चिक राशि वालों पर भी भोलेनाथ की विशेष कृपा बनी रहती है. इस राशि का स्वामी मंगल है. महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग को जल अर्पित करने से आपका भाग्योदय हो सकता है. इस बार शिवरात्रि पर महादेव की पूजा से आपका अज्ञात भय समाप्त हो सकता है. भय हमारे मानसिक स्वास्थ्य को चुनौती देता है. जब यह दूर होने लगेगा तो निश्चित ही आप खुद को ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे.

मकर राशि- मकर राशि के स्वामी स्वयं शनि देव हैं. शनि देव भगवान शिव के परम भक्त और सूर्य पुत्र हैं. चंद्रमा और सूर्य के साथ शनि का संयोग महाशिवरात्रि पर मकर राशि वालों को शुभ परिणाम देने वाला है. आपके धन-कारोबार में वृद्धि हो सकती है. घर, परिवार में सुख-संपन्नता बढ़ेगी. संतान पक्ष से शुभ समाचार भी प्राप्त हो सकता है. महाशिवरात्रि के बाद भी भगवान शिव की नियमित पूजा करना जारी रखें.

कुंभ राशि- मकर की तरह कुंभ राशि के स्वामी भी कर्मों के देवता शनि हैं. महाशिवरात्रि का दिन कुंभ राशि के लिए बहुत खास रहने वाला है. इस दिन भगवान शिव का जलाभिषेक करें और अपने सामर्थ्य के अनुसार दान-पुण्य के काम करें. ऐसा करने से आपको मनोवांछित फल की प्राप्ति होगी. करियर, शिक्षा, सेहत और आर्थिक मोर्चे पर आपको बहुत ही शुभ परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. भगवान शिव की पूजा से विवाह में आ रही बाधाएं भी समाप्त होती हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media