कानपुर से दिल्ली जाना हुआ और आसान, एक जुलाई से उड़ेगी 189 सीटर फ्लाइट

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) कानपुर शहर से एक जुलाई से दिल्ली को प्रस्तावित 232 सीटर फ्लाइट अब नहीं उड़ेगी. इंडिगो की शहर से 232 नहीं बल्कि 189 सीटर फ्लाइट कानपुर एयरपोर्ट से दिल्ली उड़ान भरेगी. इसकी वजह दिल्ली एयरपोर्ट पर विमान कंपनी के प्रस्ताव पर स्लॉट नहीं मिला है. सोमवार को सूचना भी विमान कंपनी को दे दी गई, विमान कंपनी ने फ्लाइट को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं. सर्वे में कानपुर से दिल्ली का भरपूर लोड है.

कानपुर से पिछले दिनों तक स्पाइस जेट की 90 सीटर फ्लाइट उड़ती थी. स्पाइस जेट ने छह माह के लिए इस सेवा को बीते अप्रैल से बंद कर दिया. नए एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग के उद्घाटन पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एलान किया था शहर से दो-तीन माह में दिल्ली की फ्लाइट शुरू की जाएगी. इसके बाद इंडिगो ने शहर से दिल्ली की हवाई सेवा शुरू करने का एलान कर दिया. मुंबई-बेंगलुरू की तरह इंडिगो कानपुर से 189 सीटर विमान अब शुरू करेगा.

सुबह का शेड्यूल मांगा था
इंडिगो ने शहर से दिल्ली के लिए सुबह दस बजे के लगभग फ्लाइट शुरू करने का स्लॉट मांगा था पर दिल्ली एयरपोर्ट पर व्यस्तता की वजह से मार्निंग का शेड्यूल न मिला. कानपुर से स्पाइस जेट की दिल्ली फ्लाइट का शेड्यूल इंडिगो को आवंटित कर दिया गया है. अभी भी इंडिगो सुबह का स्लॉट मांगने के लिए इच्छुक है. इंडिगो के अफसरों ने बताया कि अभी मार्निंग की फ्लाइट शुरू करने की पैरोकारी की जा रही है. उम्मीद है कि शीतकालीन शेड्यूल में सुबह की फ्लाइट मिल सकती है.

अब कोलकाता और अमृतसर की फ्लाइट पर मंथन
दिल्ली फ्लाइट के बाद कानपुर से अमृतसर और कोलकाता की फ्लाइट शुरू करने पर मंथन हो रहा है. कानपुर से कोलकाता को स्पाइस जेट की फ्लाइट चलती थी, तब औसतन लोड 65 फीसदी मिलता था. विमान कंपनी के आकलन के हिसाब से लोड ठीक है. विमान कंपनी के जहाजों में तकनीकी दिक्कतें आने से इस सेवा को बंद कर दिया गया था. अब कोलकाता के लिए फिर से दूसरी विमान कंपनियों से सेवा शुरू करने की इच्छा जाहिर की है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media