UP में 8 IPS अफसरों का ट्रांसफर, पीयूष मोर्डिया बने लखनऊ जोन के ADG, जानें डिटेल

News

ABC News: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आठ वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. इसके तहत लखनऊ के संयुक्त पुलिस आयुक्त पीयूष मोरदिया को लखनऊ का अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) जोन बनाया गया है.

इसके अलावा, देवीपाटन रेंज के डीआईजी उपेंद्र कुमार अग्रवाल को लखनऊ कमिश्नरेट में जेसीपी बनाया गया है. अयोध्या रेंज के डीआईजी अमरेंद्र कुमार को देवीपाटन और आईजी रेंज मेरठ प्रवीण कुमार को अयोध्या रेंज की जिम्मेदारी सौंपी गई है. वहीं, आईजी आगरा नचिकेता झा को मेरठ, जबकि अलीगढ़ के डीआईजी दीपक कुमार को आगरा रेंज की जिम्मेदारी दी गई है. कानपुर आयुक्तालय में तैनात सुरेश कुलकर्णी को अलीगढ़ का डीआईजी बनाया गया है और एसआईटी में तैनात अमित वर्मा को कानपुर पुलिस आयुक्तालय में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त के रूप में तैनात किया गया है.
इससे पहले 16 आईएएस अफसरों के हुए ट्रांसफर
इससे पहले फरवरी के 23 तारीख को योगी सरकार ने देर रात 16 आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया था. जिन अफसरों के ट्रांसफर किए गए थे, उनमें संतकबीर नगर, हापुड़, अंबेडकर नगर और चंदौली के डीएम भी शामिल थे. इन सभी अधिकारियों को शासन की ओर से तत्काल प्रभाव से अपनी नई तैनाती पर जाकर तत्काल प्रभाव से कार्यभार संभालने का आदेश दिया गया था. तब सरकार ने आईएएस संदीप कुमार को संत कबीर नगर का डीएम, निखिल टीकाराम फुंडे को चंदौली जिलाधिकारी, अविनाश सिंह को अंबेडकर नगर कलेक्टर, प्रेरणा शर्मा को हापुड़ में जिलाधिकारी के तौर पर पदस्थ किया था. वहीं, प्रेम रंजन सिंह को औद्योगिक विकास प्राधिकरण भदोही का मुख्य कार्यपालक अधिकारी बनाया गया था. ईशा दुहन को अपर आयुक्त मेरठ मंडल, मेधा रूपम को अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ग्रेटर नोएडा गौतम बुद्ध नगर और सैमुअल पॉल एन को प्रबंध निदेशक केस्को कानपुर नगर बनाया गया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media