‘रोहित को बता दिया…’, अब हार्दिक पंड्या ही टी-20 के बॉस, BCCI की बड़ी तैयारी!

News

ABC NEWS: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट में बड़े बदलाव का अंदेशा जताया जा रहा था. टी-20 क्रिकेट को खेलने के तरीके को बदलने की ओर कदम बढ़ाए जा चुके हैं. वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड पहुंची, जहां हार्दिक पंड्या की अगुवाई में सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली. अब इस तरह के संकेत मिलने लगे हैं कि हार्दिक पंड्या ही टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान होंगे.

वर्ल्ड कप के बाद से ही मांग की जा रही थी कि अब टी-20 फॉर्मेट से सीनियर प्लेयर्स की छुट्टी हो जानी चाहिए, इनमें विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे नाम शामिल हैं. साथ ही हार्दिक पंड्या को कमान सौंपने की मांग हुई, जिन्होंने हाल ही में अपनी टीम को इंडियन प्रीमियर लीग जिताया था. क्लिक करें: ‘ये मेरी टीम है…’, संजू सैमसन को मौका नहीं मिलने पर हार्दिक पंड्या ने तोड़ी चुप्पी इनसाइड स्पोर्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने अब इस ओर कदम बढ़ाने शुरू कर दिए हैं.

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी ने टी-20 फॉर्मेट के फ्यूचर प्लान के लिए मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा से बात की है और वह टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार हैं. ताकि वनडे और टेस्ट की कप्तानी पर फोकस किया जा सके. दावा किया गया है कि जैसे ही नई सेलेक्शन कमेटी की घोषणा होगी, उसके बाद टी-20 फॉर्मेट में हार्दिक पंड्या की ताजपोशी कर दी जाएगी.

बीसीसीआई से जुड़े सूत्र का कहना है कि रोहित शर्मा अभी भी भारतीय क्रिकेट के लिए काफी कुछ कर सकते हैं, लेकिन उनकी थाली में अभी काफी सामान है. ऐसे में बोझ हल्का करना ज़रूरी है, साथ ही उम्र का फैक्टर भी जुड़ता है. गौरतलब है कि टीम इंडिया अब टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के हिसाब से आगे बढ़ रही है. यही कारण है कि न्यूजीलैंड दौरे पर जब हार्दिक पंड्या की अगुवाई में युवा टीम पहुंची, तब हर किसी की परफॉर्मेंस पर नज़र रखी गई. ऐसे में हैरानी की बात नहीं होगी कि कुछ ही दिनों में टीम इंडिया दो कप्तानों की लीडरशिप में खेलेगी, जिसमें टी-20 की कमान हार्दिक पंड्या के पास होगी जबकि रोहित शर्मा वनडे और टेस्ट की कप्तानी संभालेंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media