‘TMC अकेले लड़ेगी 2024 का लोकसभा चुनाव’, ममता बनर्जी का अहम बयान

News

ABC News: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने विपक्षी एकजुटता की कवायद को बड़ा झटका दिया है. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस 2024 का लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी. टीएमसी का गठबंधन जनता के साथ होगा. बनर्जी ने कहा, ”2024 का लोकसभा चुनाव लोगों के समर्थन से वो लड़ेगी. ऐसे में मुझे विश्वास है कि जो भी बीजेपी को हराना चाहते हैं वो टीएमसी को वोट करेंगे.” उन्होंने आगे दावा करते हुए कहा कि लोग उनके साथ हैं. उम्मीद जताई कि 2024 में भी ऐसा ही होगा.

आए दिन कई विपक्षी नेता बीजेपी के खिलाफ एक साथ होने के लिए रैली कर रहे हैं, लेकिन टीएमसी का अकेले इलेक्शन लड़ने के ऐलान से चिंता बढ़ा सकती है. तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने अपने जन्मदिन पर बुधवार (1 मार्च) को चन्नई में रैली की थी. इसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और अखिलेश यादव सहित कई नेता पहुंचे थे. इस दौरान भी बीजेपी के खिलाफ सभी नेताओं ने एकजुट होने की बात दोहराई थी. पश्चिम बंंगाल की सागरदिघी विधानसभा उपचुनाव में टीएमसी को झटका लगा है. इस सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. यहां से बायरन बिस्वास जीते हैं. दूसरे नंबर पर टीएमसी के देवाशीष बनर्जी रहे. इस चुनाव रिजल्ट पर ममता बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस-माकपा और बीजेपी के बीच अनैतिक गठबंधन था. इसके कारण उसे जीत मिली है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने सागरदिघी विधानसभा उपचुनाव में अपने वोट कांग्रेस को स्थानांतरित किए. बता दें कि बायरन बिस्वास को 97 हजार 667 तो टीएमसी के देवाशीष बनर्जी को 64 हजार 681 वोट मिले. तीसरे नंबर पर रहे बीजेपी के कैंडिडेट दिलीप शाह को 25 हजार 815 वोट मिले हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media