पिता और चाचा की प्रताड़ना से तंग बेटियों ने खाया जहर, एक की मौत; दूसरी गंभीर

News

ABC News: बांदा में बबेरू कोतवाली के ग्राम पड़री में मंगलवार की सुबह हर कोई उस समय सन्न रह गया जब दो जवान बहनों ने जहरीला पदार्थ खा लिया. अस्पताल ले जाने से पहले एक युवती की मौत हो गई, जबकि उसकी बहन की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस की पूछताछ में मां ने जेल से छूटकर आने के बाद पति व देवर की हरकतों से तंग आकर बेटियों के जहर खाने की जानकारी दी. पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करके आरोपित पिता को गिरफ्तार किया है और चाचा की तलाश कर रही है.

बबेरू कोतवाली के पड़री गांव में रहने वाला मलखान और उसका भाई हत्या के आरोप में जेल में बंद थे. एक माह पहले दोनों जेल से छूटकर घर आए हैं. मलखान के घर में चार बेटियां और पत्नी रहती है. मंगलवार को उसकी चार बेटियों में दो बेटियों 21 वर्षीय प्रियंका और 19 वर्षीय सपना ने जहरीला पदार्थ खा लिया. इससे दोनों की हालत बिगड़ गई. इसपर मां रेखा ने दोनों बेटियों को सीएचसी बबेरू में भर्ती कराया. चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज रेफर कर दिया. मेडिकल कालेज ले जाने पर चिकित्सकों ने प्रियंका को मृत घोषित कर दिया, जबकि सपना का उपचार चल रहा है. घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ शुरू की है. रेखा ने पुलिस को बताया कि गांव के ट्यूबवेल आपरेटर जगनंदन की 16 वर्ष पहले हत्या कर दी गई थी. मामले में पति व उनके तीन भाइयों को गिरफ्तार करके पुलिस ने जेल भेज दिया था. अप्रैल माह में पति व उसके भाई जेल से छूटकर बाहर आए हैं. वह अपनी चार बेटियों प्रियंका, सपना, नंदनी व तनू केक साथ मायके घूरी गांव में रहती रही है. पति के जेल से आने के बाद वह बेटियों के साथ पड़री गांव आ गई थी. उसने बताया कि पति व देवर राजेश, सुरेश शराब पीने के बाद घर में बेटियों और उसे पीटकर प्रताड़ित करते हैं. इससे परेशान होकर दोनों बेटियों ने जहर खाया है. एएसपी लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि रेखा की तहरीर पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज करके आरोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस टीम आरोपित चाचा की तलाश कर रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media