कानपुर में तिरंगे के अपमान में तीन को जेल:तिरंगा फाड़कर फोटो खिंचवाया, वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया

News

ABC NEWS: कानपुर में तिरंगा झंडे का अपमान करने के मामले में पनकी पुलिस ने तीन लोगों को अरेस्ट किया है. आरोप है कि तीनों ने तिरंगे को फाड़कर उसका फोटो, वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया था. मामले की जानकारी मिलने पर पनकी पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके तीनों को अरेस्ट कर लिया.

पनकी थाना प्रभारी अंजन कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार को ट्विटर समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो वायरल हुआ. इसमें तीन युवक तिरंगे को फाड़कर उसके साथ फोटो खिंचाने साथ ही वीडियो बनाया.

मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने तिरंगे का अपमान करने वाले तीनों की शिनाख्त मन्नी पुरवा पनकी निवासी जय प्रकाश, संजय और राजबहादुर के रूप में की.

इसके बाद पनकी थाने में तीनों के खिलाफ राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 के तहत एफआईआर दर्ज की गई. फिर पनकी पुलिस ने मुखबिर की मदद से तीनों को मन्नीपुरवा अंबेडकर पार्क के पास से गिरफ्तार कर लिया.

थाना प्रभारी ने बताया कि 15 अगस्त को आजादी के अमृत महोत्सव और हर घर तिरंगा कार्यक्रम की तैयारी चल रही है. इस बीच तिरंगे के अपमान की बात सामने आने पर इलाके के लोगों में गुस्सा देखने को मिला. पुलिस ने तीनों को एफआईआर दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media