बेंगलुरु की लड़की के नंबर से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को धमकी; मांगे 10 करोड़ रुपए

News

ABC NEWS: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को एक बार फिर धमकी मिली है. फोन करने वाले शख्स ने उनका घर और ऑफिस उड़ाने की धमकी दी. पुलिस के मुताबिक फोन करने वाले शख्स ने अपना नाम जयेश पुजारी बताया है. उसने कहा है कि पिछली बार उसने 100 करोड़ रुपए मांगे थे. लेकिन इस बार केंद्रीय मंत्री को कम से कम 10 करोड़ रुपए देने होंगे. पश्चिमी नागपुर इलाके के खामला में स्थित नितिन गडकरी की ऑफिस ने मामले की शिकायत दर्ज कराई है. इसके बाद नागपुर पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी है.

बेंगलुरू की लड़की का नंबर
पुलिस के मुताबिक यह फोन गडकरी की खामला ऑफिस में आया था। कॉल करने वाले ने इस बार गडकरी के बजाए उनके घर और ऑफिस को उड़ाने की धमकी दी है. इस कॉल के लिए जिस नंबर का इस्तेमाल हुआ है, वह बेंगलुरू की एक लड़की का है. लड़की इवेंट मैनेजमेंट कंपनी में काम करती है और उसका दोस्त जेल में है. अब पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि यह फोन कॉल्स आखिर किसने किए थे. गडकरी की खामला ऑफिस में बैठने वाले एडिशनल प्राइवेट सेक्रेट्री ने कहा कि मंगलवार को हमने दो धमकी भरे फोन रिसीव किए. उन्होंने बताया कि केंद्रीय मंत्री फिलहाल संसद सत्र को अटेंड करने के लिए दिल्ली में हैं. हमने धमकी भरे फोन आते ही स्थानीय पुलिस के यहां मामला दर्ज कर दिया है.

जनवरी में मिली थी धमकी
बता दें कि इसी साल जनवरी में नितिन गडकरी के आवास और ऑफिस में इसी तरह के धमकी भरे फोन किए गए थे. तब फोन करने वाले ने खुद को दाउद इब्राहीम गैंग का सदस्य बताया था और 100 करोड़ रुपए की डिमांड की थी. 14 जनवरी को गडकरी के पब्लिक रिलेशन ऑफिस के लैंडलाइन नंबर पर 11.25 से 12.30 के बीच यह कॉल्स की गई थीं. इसके बाद नागपुर सांसद के घर और ऑफिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. उस वक्त कॉल करने वाले ने अपना नाम जयेश पुजारी बताया था. उसने धमकी दी थी कि अगर उसकी मांगें पूरी नहीं हुईं तो वह गडकरी को बम से उड़ा देगा. मामले की छानबीन में सामने आया था कि फोन करने वाला हिंदाल्गा जेल में कैदी रह चुका है. पूर्व में एक मर्डर केस में उसे कोर्ट द्वारा मौत की सजा भी सुनाई जा चुकी है. यह फोन कॉल जेल से ही की गई थी.

बढ़ाई जा चुकी है सुरक्षा
बता दें कि नितिन गडकरी की सुरक्षा पहले ही बढ़ाकर जेड प्लस कर दी गई है. धमकी भरे फोन को लेकर नागपुर पुलिस ऐक्शन में आ चुकी है. जोनल डिप्टी पुलिस कमिश्नर राहुल मदने और वरिष्ठ अधिकारी जानकारी होते ही मौके की तरफ रवाना हो गए. मदने ने कहा कि हम पूरे मामले को वेरिफाई करने की प्रक्रिया में जुटे हैं. साथ ही सुरक्षा को लेकर भी सभी एहतियाती उपाय किए जा रहे हैं. वहीं, पुलिस ने इस मामले में साइबर सेल मशीनरी को सक्रिय कर दिया है. एक अन्य मामले में नागपुर पुलिस ने मंगलवार को एक शख्स गिरफ्तार किया. इस शख्स ने गडकरी को निशाना बनाते हुए सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट्स की थीं. नागपुर पुलिस की साइबर सेल ने मामले में केस दर्ज किया है. आरोपी का नाम दत्तात्रेय जोशी बताया गया है, जिसने केंद्रीय मंत्री को निशाना बनाते हुए पोस्ट की थीं और जो वॉट्सऐप पर सर्कुलेट हुई थीं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media