फाइटर जेट राफेल का ये Video कर देगा रोमांचित, अंदर और बाहर से ऐसा दिखा नजारा

News

ABC News: Rafale Fighter Jet का ऐसा वीडियो आपने आजतक नहीं देखा होगा. गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने के लिए जब राफेल उड़ा तो ऐसे लगा कि जमीन पलटकर आसमान हो गई है. और आसमान जमीन पर आ गया है. अंदर बैठे पायलट के चेहरे पर न कोई शिकन न ही कोई डर. हमारे वायुवीर उसे ऐसे उड़ा रहे हैं जैसे उनके हाथ में कोई खिलौना हो.

ये वीडियो बनाया तो भारतीय वायुसेना ने. लेकिन इसे ट्वीट किया रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ए. भारत भूषण बाबू ने. रनवे से उठते ही एकदम 90 डिग्री एंगल पर सीधे आसमान की तरफ ऐसे बढ़ा राफेल जैसे अभी उसका सीना चीर कर दुश्मन के रोंगटे खड़े कर देगा. इस Video में आपको राफेल की संतुलन, उड़ान और सक्षमता का पता चलेगा. राफेल फाइटर जेट का कॉकपिट कितना एडवांस है, ये वीडियो आपको उसका आनंद दिला देगा.

आप इस वीडियो को देखते समय महसूस करेंगे कि इस फाइटर जेट को आप खुद उड़ा रहे हैं. कर्तव्यपथ पर जाते समय और उसके बाद भी राफेल के अंदर और बाहर लगे कैमरों से जो नजारा दिखा, वो हैरान कर देता है. किसी को अंदाजा नहीं होगा कि एक फाइटर जेट दिल्ली की खूबसूरती को किस तरह दिखा सकता है.

आइए अब आपको बताते हैं कि इस फाइटर जेट की क्या खासियत है. राफेल फाइटर जेट अंबाला और हासीमारा एयरफोर्स स्टेशन पर तैनात हैं. ताकि पाकिस्तान और चीन दोनों को समय रहते काउंटर किया जा सके. चीन से सटी लद्दाख और पाकिस्तान की सीमाओं की निगरानी हो सके. जरूरत पड़ने पर तेजी से हमला कर सकें. इससे चीन और पाकिस्तान की सीमाओं पर दुश्मन किसी भी तरह की हिमाकत करने से डरेगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media