इस बार 10 हजार कर्मचारियों की छंटनी करेगी मेटा, कर दिया ऐलान

News

ABC News: फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा ने फिर से 10,000 कर्मचारियों के छंटनी का एलान किया है. कंपनी पहले ही 11,000 कर्मचारियों की पूर्व में छंटनी कर चुकी है. मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने कर्मचारियों को दिए मैसेज में कहा है कि हम अपने टीम की संख्या में 10,000 की कटौती करने जा रहे हैं.

साथ ही उन्होंने कहा कि 5,000 ऐसे पद जिसके लिए अब तक हायरिंग नहीं की गई थी उसे अब खत्म करने का फैसला लिया गया है. बताते चलें कि मार्क जकरबर्ग ने पहले भी छंटनी के संकेत दिए थे. हाल की आंतरिक बैठक में कंपनी में और छंटनी की आशंका उन्होंने जताई थी. कंपनी की ओर से 11 हजार से अधिक नौकरियों को खत्‍म करने के कुछ माह बाद यह बात सामने आई थी. पिछले महीने मेटा के चीफ प्रोडक्‍ट ऑफिसर के बयान के साथ देखे जाने पर छंटनी की संभावना और भी मजबूत लग रही है.रिपोर्ट्स के अनुसार, जकरबर्ग ने ChatGPT जैसे एआई टूल्‍स के विकास पर भी चर्चा की थी जो कोडिंग में इंजीनियरों और गैर इंजीनियरों की मदद करेगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media