हथेली पर ये ‘井’ साइन गुडलक या शुभता का प्रतीक, जानें क्या आप भी हैं भाग्यशाली

News

ABC NEWS: आपने हथेली पर एक-दूसरे को काटती अनगिनत रेखाएं देखी होंगी. कई बार ये रेखाएं एक-दूसरे को काटते हुए हैशटैग (#) जैसा निशान बनाती हैं. चाइनीज पामिस्ट्री में ऐसे निशान ‘井’ को गुडलक या शुभता का प्रतीक समझा जाता है. ऐसा कहते हैं कि जिन लोगों की हथेली पर ये निशान होता है, वो करियर में खूब तरक्की करते हैं. ऐसे भाग्यशाली लोगों के पास धन की कोई कमी नहीं रहती है. फिर चाहे ये निशान हथेली के किसी भी हिस्से पर ही क्यों न बनता हो. आइए आज आपको इस लकी साइन के बारे में विस्तार से बताते हैं.

कब अच्छे परिणाम देता है ये निशान?

हस्तरेखा शास्त्र के विशेषज्ञों की मानें तो यदि ‘#’ या ‘井’ का निशान हृदय रेखा पर हो तो ऐसे लोगों का करियर बहुत अच्छा होता है. इन लोगों की लीडरशिप क्वालिटी बेहतरीन होती है. यदि ये निशान हृदय रेखा और भाग्य रेखा के बीच में हो तो ऐसे लोग कारोबार में अच्छा प्रदर्शन करते हैं. यदि यह निशान हथेली के गुरु पर्वत (तर्जनी अंगुली के नीचे) पर बने तो इंसान के पास रुपये-पैसे की कोई कमी नहीं रहती है.

अगर यह निशान हथेली के बुध पर्वत (कनिष्ठा अंगुली के नीचे) बने तो ऐसे लोगों को समाज में बड़ा मान-सम्मान प्राप्त होता है. इनकी पद-प्रतिष्ठा का स्तर हमेशा ऊंचा रहता है. हथेली के शनि पर्वत (मध्यमा अंगुली के नीचे) पर ऐसा निशान इंसान के उच्च अधिकारी बनने का संकेत देता है.

अंगुलियों पर ‘#’ के निशान का क्या है मतलब?

तर्जनी अंगुली (इंडेक्स फिंगर)- यदि हाथ की तर्जनी अंगुली पर ‘#’ या ‘井’ का निशान बने तो ऐसे लोगों के सरकारी संस्थाओं में कार्यरत रहने की संभावनाएं अधिक रहती हैं. करियर के मोर्चे पर ये लोग खूब तरक्की करते हैं.

मध्यमा अंगुली (मिडिल फिंगर)- मध्यमा अंगुली पर ऐसा चिह्न धन की निशानी होता है. ये लोग भी करियर में बहुत आगे रहते हैं. इन्हें हमेशा भाग्य का साथ मिलता है और ये एक बेहतरीन जीवन का आनंद लेते हैं.

अनामिका अंगुली (रिंग फिंगर)- जिन लोगों की अनामिका अंगुली पर ऐसा निशान होता है, वो जीवन में बहुत संतुष्ट रहते हैं. इनके पास धन बेशक न हो, पर किस्मत कभी इनका साथ नहीं छोड़ती है. ये लोग अपनी बौद्धिक क्षमता से बड़ी उपलब्धियों को हासिल करते हैं.

कनिष्ठा अंगुली (सबसे छोटी अंगुली)- कहते हैं कि बहुत कम लोगों की कनिष्ठा अंगुली पर ऐसे निशान देखने को मिलते हैं. ऐसे लोग अपने पेशेवर जीवन में बड़ी कामयाबी बटोरते हैं और खूब सारा पैसा कमाते हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media