गुरुवार को एक चुटकी हल्दी का यह उपाय बदल सकता है आपकी किस्मत, ऐसे करें इस्तेमाल

News

ABC NEWS: सनातन धर्म में सप्ताह के सभी दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है और गुरुवार के दिन भगवान विष्णु का पूजन किया जाता है. कहते हैं कि इससे भगवान विष्णु के साथ ही मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती है और जिस पर मां लक्ष्मी की कृपा होती है वहां कभी धन-दौलत की कमी नहीं होती. इसके अलावा गुरुवार के दिन देव गुरु बृहस्पति का भी पूजन किया जाता है. इससे कुंडली में गुरु की दशा मजबूत होती है और कहा जाता है कि जिसकी कुंडली में गुरु मजबूत स्थिति में होता है उसे जीवन में सफलता मिलती है. वहीं गुरु कमजोर होने पर कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे में गुरुवार के दिन हल्दी के कुछ उपाय बेहद ही लाभकारी साबित हो सकते हैं.

हल्दी के उपाय

अगर आप भगवान विष्णु की कृपा पाना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन व्रत रखें और विधि-विधान से पूजा करें. इसके बाद चने की दाल और हल्दी का दान करें. ऐसा करने से भगवान विष्णु की कृपा बनी रहेगी. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भगवान विष्णु की प्रतिमा के सामने राजाना चुटकीभर हल्दी अर्पित करने से दांपत्य जीवन में खुशहाली आती है.

कई बार बहुत मेहनत करने के बाद भी व्यक्ति को असफलताओं का सामना करना पड़ता है और यह सब कुछ कुंडली में गुरु कमजोर होने पर होता है. इसलिए गुरुवार के दिन हल्दी की गांठ से एक माला बनाएं और भगवान गणेश को अर्पित करें. इस उपाय को करने से कार्य में आ रही सभी बाधाएं समाप्त होंगी और सफलता हासिल होगी.

अगर काफी समय से कहीं धन अटका हुआ है और इसके लिए भी गुरुवार के दिन यह विशेष उपाय अपनाना लाभकारी साबित हो सकते है. ऐसे में गुरुवार के दिन थोड़े से चावल लें और उनमें हल्दी को अच्छी तरह से मिला दें. फिर यह चावल किसी लाल रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी या अपने पर्स में रखें. ऐसा करने से रुका हुआ धन वापस आएगा.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आपको लंबे समय बिजनेस में घाटा हो रहा है तो गुरुवार के दिन काली हल्दी और केसर को पानी में मिलाएं और इसका अच्छे से घोल बना लें. फिर इस घोल से तिजोरी पर स्वास्तिक बनाएं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media