पाकिस्तान के इस बल्लेबाज ने अचानक की संन्यास की घोषणा, जड़ चुका है तिहरा शतक

News

ABC NEWS: पाकिस्तानी टीम इस समय इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. इंग्लैंड ने पहले दो टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. लेकिन अब पाकिस्तानी फैंस के लिए एक मायूस करने वाली खबर सामने आ रही है.  पाकिस्तान के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले अजहर अली ने संन्यास की घोषणा की है. वह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के बाद संन्यास ले लेंगे.

अजहर अली ने की रिटायरमेंट की घोषणा 

पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज अजहर अली इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के बाद क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लेंगे. इंग्लैंड के खिलाफ कराची टेस्ट अली का पाकिस्तान के लिए आखिरी और 97वां टेस्ट मैच होगा, क्योंकि उन्होंने 2010 में लॉर्डस में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था. अब तक उन्होंने 96 मैचों में 42.49 की औसत से 7,097 रन बनाए हैं, जिसमें 19 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं.

अजहर ने दिया ये बयान 

अजहल अली ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हवाले से कहा, ‘ऐसे बहुत से लोग हैं जिनका मैं इस कठिन और सुंदर यात्रा में आभारी हूं. मैं अपने परिवार का विशेष उल्लेख करना चाहता हूं जिनके बलिदान के बिना मैं आज जहां हूं, वहां नहीं होता. मेरे माता-पिता, पत्नी, भाई-बहन और बच्चे हमेशा से मेरी ताकत रहे हैं.’

महान बल्लेबाजों में हैं शामिल 

अजहर अली महान बल्लेबाजों यूनिस खान (10,099), जावेद मियांदाद (8,832), इंजमाम-उल-हक (8,829) और मोहम्मद यूसुफ (7,530) के बाद टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के पांचवें प्रमुख रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं. 2010 में 25 साल के अजहर अली ने पाकिस्तान के लिए टेस्ट डेब्यू किया था. इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में अपना पहला टेस्ट अर्धशतक बनाया था.

पाकिस्तान के कप्तान भी रहे 

अजहर अली गुलाबी गेंद के टेस्ट में तिहरा शतक बनाने वाले एकमात्र पाकिस्तानी बल्लेबाज भी हैं. उन्होंने यह उपलब्धि 2016 में दुबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ हासिल की थी, जब उन्होंने नाबाद 302 रन बनाए थे.

अपने 12 साल के करियर के दौरान, अजहर ने दो दोहरे शतक भी बनाए. बांग्लादेश के खिलाफ ढाका (मई 2015) में 226 और मेलबर्न (दिसंबर 2016) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 205 रन. अजहर ने 2016 से 2020 तक दो अलग-अलग कार्यकालों में नौ टेस्ट में पाकिस्तान की कप्तानी की.

PCB चीफ ने कही ये बात 

पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा ने कहा, ‘अजहर अली पाकिस्तान क्रिकेट के सबसे प्रतिबद्ध और वफादार सेवकों में से एक रहे हैं. उनका धैर्य और दृढ़ संकल्प कई युवा क्रिकेटरों के लिए प्रेरणा रहा है और वह आने वाले क्रिकेटरों के लिए एक आदर्श हैं.’

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media