न्यूजीलैंड पर भारी पड़ी ये गलती, नहीं तो पहले ही ओवर में हो जाती पाकिस्तान की हार तय!

News

ABC NEWS: केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड की टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान के हाथों 7 विकेट से हारकर बाहर होना पड़ा. टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 152 रन बनाए थे, इस स्कोर को डिफेंड करने उतरी कीवी टीम के पास पहले ही ओवर में मैच में पकड़ बनाने का अच्छा खासा मौका था, मगर एक गलती की वजह से उनकी नैया डूब गई और पाकिस्तान ने यहां से अपना शिकंजा कसना शुरू किया. यह गलती न्यूजीलैंड से तब हुई जब पहली गेंद पर बाबर आजम का कैच विकेट कीपर डेवोन कॉन्वे ने छोड़ा.

इस मैच से पहले बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी टी20 वर्ल्ड कप में उतनी असरदार नहीं दिखी है. न्यूजीलैंड के पास मौका था कि इस जोड़ी को शुरुआत में ही तोड़कर पाकिस्तान पर दबाव बनाया जाए. ट्रेंट बोल्ड ने बाबर आजम को उनकी पहली ही गेंद पर फंसाया भी था, मगर विकेट कीपर डेवोन कॉन्वे गेंद को जज नहीं कर पाए और कैच उनके हाथों से फिसल गया.

इस कैच के छूटने के बाद बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने न्यूजीलैंड को मौका नहीं दिया. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करते हुए 105 रन जोड़े. रिजवान और बाबर द्वारा टी20 वर्ल्ड कप में यह तीसरी शतकीय साझेदारी है और ऐसा कारनामा करने वाली यह पहली जोड़ी बनी है. बाबर ने इस दौरान 53 तो रिजवान ने 57 रनों की पारी खेली. रिजवान को उनकी इस बेहतरीन पारी की वजह से मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया.

बात मुकाबले की करें तो न्यूजीलैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए डैरिल मिशेल के अर्धशतक के दम पर बोर्ड पर 152 रन लगाए थे. इस स्कोर को पाकिस्तान ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की शानदार साझेदारी के दम पर 5 गेंदें रहते हासिल कर लिया. बाबर के रूप में टीम को पहला झटका 105 के स्कोर पर लगा था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media