यह महंगाई का असर है! खेत से ढाई लाख रुपये के टमाटर ही चुरा ले गए चोर

News

ABC NEWS: कर्नाटक में एक महिला के खेत से कथित तौर पर ₹2.5 लाख के टमाटर चोरी हो गए. चोर कथित तौर पर रात में हासन जिले के गोनी सोमनहल्ली गांव स्थित खेत से 50-60 बैग टमाटर लेकर फरार हो गए.

महिला किसान धारिणी की शिकायत के आधार पर हलेबीडु पुलिस स्टेशन में चोरी का मामला दर्ज किया गया है. धारिणी ने कहा कि चोरी तब हुई जब टमाटर की कीमत 120 रुपये प्रति किलोग्राम से ऊपर पहुंचने पर वे फसल काटकर बेंगलुरु के बाजार में ले जाने की योजना बना रही थीं. उन्होंने आगे कहा कि चोरों ने टमाटर की 50-60 बोरियां चुरा लीं और बाकी खड़ी फसल को नष्ट कर दिया.

महिला किसान ने आगे कहा, ”हमें सेम की फसल में भारी घाटा हुआ और टमाटर उगाने के लिए कर्ज लेना पड़ा. हमारी फसल अच्छी थी और संयोगवश कीमतें भी ऊंची थीं, चोरों ने टमाटर की 50-60 बोरियां लेने के अलावा बाकी खड़ी फसल भी नष्ट कर दी.” हलेबिदु पुलिस स्टेशन के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह उनके पुलिस स्टेशन में टमाटर चोरी का पहला मामला दर्ज किया गया है. महिला के बेटे ने भी राज्य सरकार से मुआवजे की गुहार लगाई है.

हलेबीडु पुलिस स्टेशन के पुलिस अधिकारी ने कहा, “उनके बेटे ने भी सरकार से मुआवजे के लिए अनुरोध किया और जांच की मांग की. हलेबीडु पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज की गई है. यह हमारे पुलिस स्टेशन में टमाटर लूट का पहला मामला दर्ज किया गया है।” धारिणी ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ दो एकड़ जमीन पर टमाटर उगाए थे जो कथित तौर पर चोरी हो गए थे.

अन्य राज्यों की तरह, कर्नाटक में भी हाल के दिनों में टमाटर की कीमतें बहुत तेजी से बढ़ी हैं. बेंगलुरु में टमाटर की कीमतें 101 से 121 रुपये प्रति किलोग्राम तक हैं. ऊंची कीमतों की वजह मार्च और अप्रैल में अचानक तापमान वृद्धि के को बताया गया, जिसके परिणामस्वरूप टमाटर की फसलों पर कीटों का हमला हुआ, जिससे पैदावार में कमी आई और कीमतें बढ़ गईं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media