इस एक्ट्रेस ने कैमरे के सामने पहले उतारा हिजाब, फिर सारे कपड़े उतारकर कही ये बात

News

ABC News: किसी भी बात का विरोध करने का हर किसी का अपना तरीका होता है. कोई बोलकर विरोध करता है, कोई अपने काम से विरोध करता है और हाल ही में एक्ट्रेस ने तो विरोध करने के लिए अपने सारे कपड़े ही उतार दिए.  जी हां, नेटफ्लिक्स की पॉपुलर सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ में अपने काम के लिए तारीफें लूटने वाली ईरानी मूल की अभिनेत्री एलनाज नोरोजी ईरान की ‘मोरल पुलिस’  के खिलाफ महिलाओं के बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन में शामिल हो गई हैं. वह ईरानी महिलाओं का समर्थन कर रही हैं. उनका कहना है कि महिलाएं अपनी मर्जी के मुताबिक कुछ भी रहनने के लिए स्वतंत्र हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Elnaaz Norouzi (@iamelnaaz)

एलनाज नोरोजी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है. वीडियो में वह कपड़े की कई परतें उतारकर विरोध प्रदर्शन में शामिल होती दिखाई दे रही हैं. वीडियो शेयर करके वह लोगों को बताना चाहती हैं कि महिलाएं क्या पहनना चाहती हैं और क्या नहीं. कोई भी उन्हें रोक नहीं सकता है. उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘दुनिया में हर महिला कहीं भी अपनी इच्छानुसार कपड़े पहनने का अधिकार रखती है. किसी भी पुरुष या किसी अन्य महिला को उसे जज करने या उससे कुछ भी पूछने का अधिकार नहीं है.’ उन्होंने आगे कहा कि हर किसी के अलग-अलग विचार होते हैं. उनका सम्मान किया जाना चाहिए. लोकतंत्र का अर्थ है निर्णय लेने की शक्ति होता है. प्रत्येक महिला को अपने शरीर पर निर्णय लेने की शक्ति होनी चाहिए. मैं नग्नता को बढ़ावा नहीं दे रही हूं, मैं पसंद की स्वतंत्रता को बढ़ावा दे रही हूं.’ इस वीडियो को अबतक 13 लाख से भी ज्यादा लोगों ने देख लिया है और कुछ लोग उन्हें कमेंट बॉक्स में सपोर्ट करते हुए भी नजर आ रहे हैं. आपको बता दें, ईरान में मोरलिटी पुलिस द्वारा तेहरान में गिरफ्तार किए जाने के बाद कोमा में चली गई एक युवा ईरानी युवती की मौत हो गई. पुलिस ने उस युवती को हिजाब नहीं पहनने के आरोप में गिरफ्तार किया था. युवती का नाम महसा अमिनी था. सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक इस घटना को लेकर लोगों में गुस्सा में है. पुलिस ने 22 साल की महसा अमिनी को तब हिरासत में लिया था जब वे अपने परिवार के साथ ईरान की राजधानी तेहरान की यात्रा पर थीं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media