बारिश की वजह से रद्द हुआ तीसरा मुकाबला, न्यूजीलैंड ने भारत से वनडे सीरीज 1-0 से जीती

Spread the love

ABC News: न्यूजीलैंड ने भारत को 3 वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से हरा दिया है. सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला क्राइस्टचर्च में खेला गया. लेकिन यह मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया. भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 47.3 ओवरों में 220 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 18 ओवरों में 104 रन ही बना पायी. इसी बीच बारिश शुरू हो गई और मैच रद्द कर दिया गया. सीरीज का पहला मैच न्यूजीलैंड ने जीता था. जबकि इसके बाद दो मैच बारिश की वजह से रद्द हो गए. इस सीरीज में टीम इंडिया की कई कमियां सामने आईं.

तीसरे वनडे में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम 50 ओवर भी पूरे नहीं खेल पाई. टीम ने 47.3 ओवरों में ऑल आउट होने तक 219 रन बनाए. इस दौरान वाशिंगटन सुंदर और श्रेयस अय्यर ने टीम का मान रख लिया. सुंदर ने दमदार अर्धशतक जड़ा. उन्होंनने 64 गेंदों का सामना करते हुए 51 रन बनाए. सुंदर की इस पारी में 5 चौके और एक छक्का शामिल रहा. श्रेयस अय्यर ने 59 गेंदों का सामना करते हुए 49 रन बनाए. उन्होंने 8 चौके लगाए. इन दोनों ही खिलाड़ियों के अलावा कोई कुछ खास नहीं कर पाया. शिखर धवन 28 रन बनाकर आउट हुए. इसी तरह पूरी टीम ऑल आउट हो गई. भारत के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 18 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 104 रन बनाए. लेकिन बारिश की वजह से मैच रद्द कर दिया गया. न्यूजीलैंड के लिए फिन एलन ने 57 रनों की शानदार पारी खेली. उन्होंने 54 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और एक छक्का लगाया. डेवोन कॉनवे 38 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 51 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके लगाए. केन विलियमसन भी नाबदा रहे. टीम इंडिया के लिए एक मात्र विकेट उमरान मलिक ने लिया. उन्होंने 5 ओवरों में 31 रन दिए. अर्शदीप सिंह ने भी प्रभावी गेंदबाजी की. उन्होंने 5 ओवरों में 21 रन देकर एक मेडन ओवर निकाला. दीपक चाहर ने 5 ओवरों में 30 रन दिए. वाशिंगटन सुंदर ने 3 ओवरों में 16 रन दिए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media