बिधनू की चौकी में चोरी करने वाला पकड़ा गया: मुठभेड़ में लगी गोली, जंगल में छिपाए पिस्टल-कारतूस बरामद

News

ABC NEWS: कानपुर के बिधनू न्यूआजाद नगर चौकी में प्रभारी का बक्सा समेत पिस्टल, कारतूस, वर्दी, दो मोबाइल, जरूरी दस्तावेज चोरी होने के मामले में ज्वाइंट कमिश्नर की लगी दो टीमों और थाना पुलिस ने देर रात काशीराम कालोनी से 35 वर्षीय युवक को प्रभारी के चोरी हुए मोबाइल के साथ दबोच लिया.

न्यूरी स्थित जंगल में छिपी पिस्टल और कारतूस की बरामदगी के दौरान आरोपित ने लोड पिस्टल से पुलिस पर फायर झोंककर भागने लगा जिसके जवाब में पुलिस ने भी आरोपित के पैर में गोली मारकर लंगड़ा कर दिया. घटना की जानकारी पर कमिश्नर बीपी जोगदंड समेत सभी अधिकारी मौके पर पहुंच गए.

बीते नौ और दस नवंबर की देर रात न्यू आजाद नगर पुलिस चौकी से प्रभारी सुधाकर पांडेय का ताला लगा बक्सा चोर चुरा ले गए थे जिसमे चौकी प्रभारी की पिस्टल, 10 कारतूस, वर्दी, दो मोबाइल, कुछ नकदी और जरूरी दस्तावेज रखे हुए थे.

चोरों ने कुछ दूरी पर स्थित एक कबाड़ की दुकान के पीछे बक्से का ताला तोड़कर वर्दी और दस्तावेज जला दिए और नकदी समेत पिस्टल, कारतूस और दो मोबाइल साथ ले गए थे. दोनों मोबाइलों की अंतिम लोकेशन प्रभारी के कमरे में ही मिली. घटना के छह दिन बाद चौकी प्रभारी के चोरी हुआ एक मोबाइल करीब दस मिनट के लिए आन हुआ जिस पर सर्विलांस टीम ने तुरंत नंबर की लोकेशन ले ली थी.

कुछ देर बाद फिर से मोबाइल स्विच आफ कर दिया गया था. आन हुए मोबाइल की लोकेशन काशीराम कालोनी ही मिली थी. उस दिन घटना के राजफाश में लगी ज्वाइंट कमिश्नर की दो टीमें थाना पुलिस के साथ लगी थी.

पुलिस ने सोमवार देर रात काशीराम कालोनी से एक युवक को मोबाइल समेत दबोच लिया. पूछताछ में अरोपित ने उरियारा चौराहे से मेहरवान सिंह पुरवा रोड पर स्थित न्यूरी गांव के जंगल में पिस्टल और कारतूस छिपाने की बात बताई जिसकी निशानदेही पर पुलिस मंगलवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे उसे लेकर न्यूरी गांव के जंगल में नाले की पुलिया के पास ले गए.

पुलिया के नीचे पिस्टल और कारतूस निकालकर लाने के लिए उतरे आरोपित ने उसी लोड पिस्टल से पुलिस पर फायर कर भागने लगा जिसके विरोध पर पुलिस ने फायर कर उसके पैर में गोली मारकर लंगड़ा कर दिया. पुलिस ने घायल आरोपित को एलएलआर (हैलट) अस्पताल में भर्ती कराया.

जानकारी पर घटना स्थल पहुंचे ज्वाइंट कमिश्नर प्रमोद कुमार, एसीपी दिनेश कुमार शुक्ला ने फारेंसिक टीम बुलाकर घटना स्थल से साक्ष्य जुटाए. पुलिस ने आरोपित का नाम और घटना के बारे में अभी कुछ बताने से इंकार किया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media