बंद किस्मत का ताला खोल सकते हैं सोमवार के ये अचूक उपाय, हर मुश्किल होगी दूर

News

ABC NEWS: सनातन धर्म में सोमवार का दिन देवो के देव महादेव को समर्पित है. इस दिन विधि-विधान के साथ भगवान शिव का पूजन किया जाता है. कहते हैं कि इस दिन व्रत रखने और पूजा करने से भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जिस व्यक्ति पर भगवान शिव की कृपा होती है उसके जीवन में कभी कोई कष्ट या परेशानी नहीं आती. इसलिए सोमवार के दिन भगवान शिव का जलाभिषेक अवश्य करें. इसके साथ ही ज्योतिष शास्त्र में सोमवार के कुछ उपाय बताए गए हैं जो कि आपको कई तरह की मुश्किलों से निकलने में मदद कर सकते हैं. आइए जानते हैं सोमवार के दिन कौन से उपाय अपनाना लाभकारी साबित होगा.

सोमवार के उपाय

  • जीवन में हर व्यक्ति धनवान बनना चाहता है लेकिन कुछ लोगों के पास बहुत मेहनत के बाद भी धन इकट्ठा नहीं होता और आए दिन धन से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे में सोमवार के दिन भगवान शिव का पूजन करें और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोमवार की रात को शिव मंदिर में शिवलिंग के समक्ष घी का दीपक जलाएं. इस उपाय को 41 सोमवार तक करें. इससे आपके जीवन में आ रही धन संबंधी समस्याएं दूर होंगी.
  • सोमवार के दिन विधि-विधान से भगवान शिव का पूजन करना चाहिए. इस दिन भोलेनाथ पर जल व दूध अर्पित करने से वह प्रसन्न होते हैं और सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देते हैं. नियमित रूप से भोलेनाथ की अराधना करने से घर में सुख-समृद्धि आती है.
  • सोमवार के दिन यदि शिवलिंग पर शहद की धारा बना कर अर्पित की जाए तो भगवान शिव प्रसन्न होकर जातक के जीवन में नौकरी और व्यवसाय से जुड़ी समस्याओं को दूर करते हैं. इस उपाय को करने को जीवन में तरक्की के नए रास्ते खुलते हैं.
  • यदि किसी कार्य को करने में लंबे समय से बाधा आ रही है तो सोमवार के दिन भगवान भोलेनाथ का पूजन करें. ध्यान रखें कि पूजन में बेल पत्र, धतूरा, दूध और जल से शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media