पैसों की तंगी से छुटकारा दिला सकते हैं शुक्रवार के ये अचूक उपाय, मां लक्ष्मी बरसाएंगी कृपा

News

ABC NEWS: धर्म शास्त्रों में सप्ताह के प्रत्येक दिन का अपना एक खास महत्व बताया गया है और हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. आज शुक्रवार का दिन है और इस दिन मां लक्ष्मी का पूजन किया जाता है. मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा गया है और जिस घर में उनका वास होता है वहां हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहती है. इसलिए लोग मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए पूजा-पाठ और शुक्रवार का व्रत भी करते हैं. लेकिन इसके साथ ही यदि शुक्रवार के दिन कुछ विशेष उपाय अपनाएं जाएं तो आर्थिक संकटों से छुटकारा मिलता है और धन प्राप्ति के नए रास्ते खुलते हैं. आइए जानते हैं ज्योतिष शास्त्र में बताए गए शुक्रवार के अचूक उपायों के बारे में-

शुक्रवार के उपाय

-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए सुबह उठकर स्नान आदि कर सफेद रंग के वस्त्र धारण करें. इसके बाद मां लक्ष्मी के श्री स्वरूप की तस्वीर के समक्ष खड़े होकर श्री सूक्त का पाठ करें. इसे बहुत ही फलदायी माना गया है.

-धर्म शास्त्रों के अनुसार मां लक्ष्मी को कमल का फूल अतिप्रिय है इसलिए शुक्रवार के दिन उनकी पूजा करते समय यदि कमल का फूल अर्पित किया जाए तो जातक की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं.

-मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा गया है और जिस पर उनका आशीर्वाद होता है उसके जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती. ऐसे में अगर कोई व्यक्ति आर्थिक संकट से जूझ रहा है तो मां लक्ष्मी के गजलक्ष्मी स्वरूप की पूजन करना चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से संपत्ति और संतान दोनों की प्राप्ति होती है.

-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप शुक्रवार के दिन किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए बाहर जा रहे हैं तो घर से निकलते समय थोड़ा सा दही चीनी खाकर निकलें. ऐसा करने से कार्यों में सफलता हासिल होगी.

-मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए पूजन करने के बाद उन्हें शंख, कौड़ी, कमल, मखाना, बताशा जरूर अर्पित करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और अपने भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करती हैं.

-अगर पति पत्नी के रिश्ते में तनाव चल रहा है तो उन्हें शुक्रवार के दिन अपने बेडरूम में प्रेमी पक्षी जोड़े की लगानी चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ही दिनों में आपको बदलाव नजर आएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media