मनी प्लांट से भी ज्यादा शुभ होते हैं ये 5 पौधे, घर में रखते ही बरसने लगेगा पैसा

News

ABC NEWS: आर्थिक उन्नति के लिए लोग अपने घरों में मनी प्लांट का पौधा रखते हैं. वास्तु के अनुसार, घर में मनी प्लांट का पौधा रखने से आर्थिक समृद्धि बढ़ती है. कहते हैं कि जिस घर में मनी प्लांट का पौधा होता है, वहां कभी रुपये-पैसे की किल्लत नहीं रहती है. ऐसे घरों में हमेशा अन्न-धन के भंडार भरे रहते हैं. क्या आप जानते हैं कि वास्तु और फेंगशुई में पांच ऐसे पौधों के बारे में बताया गया है जो मनी प्लांट से भी ज्यादा शुभ होते हैं. आइए आज आपको पांच ऐसे पौधों के बारे में बताते हैं, जिन्हें घर में रखने से आर्थिक मोर्चे पर खूब लाभ मिलता है.

दूब का पौधा- वास्तु के अनुसार, जिन घर के बगीचों, छतों या बालकनी में दूब का पौधा लगा होता है, वहां कभी धन की कमी नहीं होती है. घर के सामने दूब का पौधा लगाने के और भी कई फायदे होते हैं. संतान प्राप्ति के लिए भी घर के सामने इस पौधे को लगाना शुभ माना जाता है. घर में हमेशा सुख-शांति का माहौल बना रहता है.

तुलसी का पौधा- घर में तुलसी का पौधा रखना बहुत ही शुभ होता है. ऐसा कहते हैं कि तुलसी मां लक्ष्मी का स्वरूप होती है. जिस घर में तुलसी का पौधा होता है, वहां श्री हरि भगवान विष्णु की कृपा हमेशा बनी रहती है. तुलसी के घर में रहने से न सिर्फ आरोग्य का वरदान प्राप्त होता है, बल्कि धन के भंडार भी कभी खाली नहीं होते हैं.

श्वेतार्क- श्वेतार्क के पत्तों और टहनियों को तोड़ने पर उनमें से दूध जैसा सफेद पदार्थ निकलता है. इस पौधे को गणपति जी का प्रतीक माना जाता है. वास्तु में इस पौधे को घर में रखना बहुत ही शुभ बताया गया है. श्वेतार्क का पौधा घर में रखने से सुख, शांति और समृद्धि की प्राप्ति होती है. आर्थिक समृद्धि और उन्नति के लिए इसे बहुत अच्छा माना जाता है.

कनेर का पौधा- आपने पार्क या बगीचों में लगा कनेर का पौधा जरूर देखा होगा. इस पौधे की तीन प्रजातियां होती हैं, जिनमें लाल, सफेद और पीले रंग के फूल आते हैं. कनेर का सफेद फूल माता लक्ष्मी को अर्पित किया जाता है. ऐसा कहते हैं कि घर में कनेर के फूल की बिखरी खूशबू दरिद्रता दूर करती है और खुशहाली लेकर आती है.

जेड प्लांट- आपने कई लोगों के घर की छतों और बालकनी में जेड प्लांट रखा देखा होगा. इसे क्रसुला ओवाटा भी कहा जाता है. फेंगशुई में इस पौधे को बड़ा ही चमत्कारी बताया गया है. ऐसा कहते हैं कि ये पौधा घर में धन को आकर्षित करता है. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है और नकारात्मकता दूर होती है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media